प्रसिद्ध सूफी सन्त खुशहाल मियां की चिल्लाहगाह पर चला प्रशासन का बुलडोज़र, प्रबंधकों पर दर्ज हुआ केस

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 02:04 PM (IST)

मुज़फ्फरनगरः उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में प्रशासन द्वारा सूफी संत की चिल्लाहगाह पर कार्रवाई की गई है। प्रसिद्ध सन्त सूफी हज़रत खुशहाल मियां की चिल्लाहगाह पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुवे बिल्डिंग को ज़मीदोज़ कर दिया है व प्रबंधन से जुड़े तीन व्यक्तियों सज्जादा साहब व पिरानी मोहतरमा तथा एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी मौके से फरार हो गये हैं।

बता दें कि मामला मुज़फ्फरनगर जनपद के थाना भोपा क्षेत्र के गांव बिहारगढ़ का है। जहां 50 वर्ष पुरानी चिल्लाहगाह को प्रशासन द्वारा भारी पुलिस बल की मौजूदगी में ध्वस्त किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीर बाबा खुशहाल द्वारा 1975 में लगभग 100 बीघा वन भूमि को 30 वर्षो के लिये पट्टे पर लिया गया था।

आगे बता दें कि जिसमे वन भूमि को खाली कर देने के नोटिस चिल्लाहगाह के प्रबंधकों को भेजे जाते रहे 2017 में पीर बाबा खुशहाल मियां का स्वर्गवास हो जाने के बाद उनके दामाद सूफी जव्वाद को सज्जादा नशीं व वारिस घोषित किया गया वहीं भूमि का मामला न्यायालय में चलता रहा 2016 में वन विभाग मुकदमा जीत गया तथा गत अगस्त माह में चिल्लाहगाह के बाहर वन विभाग ने भूमि को अपना बताकर बोर्ड लगा दिया गत 10 दिनों से चिल्लाहगाह के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई उच्चाधिकारियों की उपस्थिति में जारी है।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार ने बताया कि उच्च  न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई की जा रही है जिसमे परिसर में बनी मस्जिद व मज़ार वाले स्थान को कार्रवाई से अलग किया गया है केवल रेड टेपिंग वाले स्थान पर ही कार्रवाई की जा रही है

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static