मुजफ्फरनगर: कुख्यात अपराधी सुशील मूंछ पर प्रसाशन की बड़ी कार्रवाई, 65 बीघा जमीन कुर्क

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 04:16 PM (IST)

मुजफ्फरनगर (अमित कुमार): कुख्यात अपराधी सुशील मूंछ पर पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। सुशील मूंछ की लगभग 4 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति कुर्क की गई है। सुशील मूंछ की 65 बीघा जमीन पुलिस-प्रशासन ने कुर्क की है। कुख्यात सुशील मूंछ हत्या के मामले में वांछित चल रहा है। न्यायालय के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की गई है। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स के साथ जिला प्रशासन के आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ढोल बजवाकर मुनियादी कराते हुए कुर्क की गई जमीन पर सरकारी नोटिस बोर्ड लगवा दिया है।

कुख्यात अपराधी सुशील मूंछ के विरुद्ध लूट डैकेती जैसे संगीन धाराओं मे लगभग 40 मुकदमे दर्ज हैं। इससे पूर्व भी प्रशासन सुशील मूंछ के करीबी अनिल राठी की 92 करोड़ की सम्पति कुर्क कर चुका है। थाना नई मंडी पुलिस ने मथेड़ी के जंगल में पहुंचकर सम्पति को कुर्क किया। इस दौरान  इस दौरान एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत, एसडीएम खतौली अपूर्वा यादव, सीओ खतौली यतेंद्र नागर, थाना प्रभारी नई मंडी बबलू कुमार, थाना प्रभारी रतनपुरी अक्षय शर्मा सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

जानकारी के अनुसार कोर्ट से पुलिस मथेड़ी स्थित घर पर नोटिस चस्पा कर चुकी थी और 30 मई तक पेश होने का समय दिया गया था। पुलिस ने बताया कि 2017 में पचैंडा रोड पर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी, जिसमें सुशील मूंछ को भी नामजद किया गया था। मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। कोर्ट में पेश नहीं होने पर सुशील मूंछ को कोर्ट द्वारा भगौड़ा घोषित कर दिया गया था। इसके बाद एसएसपी अभिषेक सिंह ने सुशील मूंछ पर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया गया था। उसकी गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित कर दी थी। लगातार कोर्ट से गैर हाजिर चल रहे सुशील मूंछ के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिए गए थे।

इससे पहले 92 करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति की गई थी कुर्क
कोर्ट के इसी आदेश को तामील कराते हुए गुरूवार को एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने रतनपुरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव मथेडी में कुख्यात माफिया सुशील मूंछ की अवैध रूप से अर्जित की गई अवैध संपत्ति को न्यायालय के आदेश पर (14) 1 की कार्यवाही करते हुए कुर्क करने की कार्रवाई की गई है। पुलिस ने बताया कि सर्किल रेट से कुर्क की गई जमीन की कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपए है, वहीं इसकी बाजारी कीमत 4 करोड़ रुपए तक है। इससे पहले भी पुलिस द्वारा कुख्यात सुशील मूंछ और उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 92 करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति कुर्क की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static