संपत्ति कुर्क के बाद अलका राय का छलका दर्द, बोलीं- मुख्तार से एक बार मुलाकात की मिल रही सजा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 12:25 PM (IST)

मऊ: माफिया एवं पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को निजी एंबुलेंस उपलब्ध कराने को लेकर विवादों में फंसी श्याम संजीवनी हॉस्पिटल की डॉक्टर डॉ अलका राय पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है।  गैंगस्टर एक्ट के तहत बाराबंकी और मऊ जिले के राजस्व और पुलिसकर्मियों की टीम ने दो करोड़ 65 लाख से अधिक संपत्ति को कुर्क कर लिया है। वहीं इस कार्रवाई के बाद डॉ अलका राय बोली कि एक बार मुख्तार अंसरी से मुलाकात की थी जमीन का विवाद उसकी मुझे सजा मिल रही है। 



दो करोड़ 65 लाख की सम्पति कुर्क
बाराबंकी के जिले अधिकारी ने बताया कि अंसारी एंबुलेंस प्रकरण में उनकी सहयोगी डॉ अलका राय के खिलाफ गैंगस्टर के तहत संपत्ति कुर्क की गई है। उसकी अनुमानित कीमत दो करोड़ 65 लाख के आस पास है। उन्होंने बताया कि यह सम्पति असंवैधानिक तरीके से खरीदा गया था। आरोपी ने मुख्तार अंसारी से संबंध होने की बात को स्वीकार किया है। उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जे को खाली कराया जा रहा है। इसी क्रम में डॉ अल्का राय की 376/1 नंबर के गाटा पर स्थित दो मंजिला अस्पताल तथा आवासीय भवन का कुर्क किया ।



पीड़ित अलका राय ने प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
डॉ अलका राय ने बताया कि  मैं .मुख्तार अंसारी से एक बार मिली हूं, गाजीपुर जेल में जाकर मुख्तार अंसारी से एक मकान के विवाद में सहयोग लिया था। मुख्तार अंसारी उस समय हमारे विधायक थे। उनके सहयोग से मुझे रहने के लिए घर मिला था। मुख्तार अंसारी बस सहयोग किए थे। पर मुख्तार अंसारी से और कोई मेरा नाता नहीं है। उसके बावजूद भी मुझे टारगेट किया जा रहा है।

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी पंजाब की रोड़प जेल में बंद थे। आरोप है कि उनकी आव भगत में स्पेशल एंबुलेंस उपलब्ध कराई गई थी। प्रशासन ने जब इसकी जांच की तो इस मामले में डॉ अलका राय का नाम पाया गया। मुख्तार अंसारी के साथ डॉक्टर अलका राय समेत एक दर्जन लोग आरोपी बनाए गए थे। फिलहाल डॉ अलका राय और उनके साथी डॉ एसएन रॉय जमानत पर हैं और यह कुर्की की कार्रवाई बाराबंकी जिलाधिकारी के आदेश पर की जा रही है।

Content Writer

Ramkesh