जानवरों से प्रेम हो तो ऐसा! बंदर के बच्चे को ले गया प्रशासन, परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 06:07 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: वैसे तो जानवरों (Animals) और पक्षियों (Birds) से इंसान का प्यार कोई नई बात नहीं है। दुनियां में ऐसे कई लोग हैं जो जानवरों से बेहद लगाव और प्यार करते हैं। जानवरों से बेइंतेहा प्यार का एक दिलचस्प किस्सा नोएडा (Noida) से सामने आया है। जहां एक परिवार से प्रशासन ने एक बंदर के बच्चे (monkey kid) ​को ले लिया। जिसके बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। झुग्गियों में रहने वाला परिवार बार-बार उसे वापस सौंपने की गुहार लगा रहा है।
PunjabKesari
जानिए क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, नोएडा एक वीडियो वायरल (noida video viral) हुआ था, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी और वन विभाग (Forest department) के लोग एक महिला और एक बच्चे से एक बंदर के बच्चे को छीनकर ले जा रहे थे। जिसके बाद महिला और उसका बच्चा बिल-बिलख कर रो रहे थे और बंदर के उस बच्चे को वापस मांग रहे थे, लेकिन पुलिसकर्मी उस बंदर के बच्चे को ले गए और बताया गया कि उनको सूचना मिली कि यह लोग उस बच्चे को बेचने वाले थे, लेकिन उस जगह पर जाकर पड़ताल की गई और पता लगाया कि आखिर क्या सच्चाई थी, लेकिन जो बातें सामने आईं किसी वो किसी के दिल को झकझोर कर रख देंगी।
PunjabKesari
कबाड़ा बीनकर अपना पालन पोषण करता है परिवार 
बंदर के बच्चे के जाने के बाद परिवार की महिला अपने बंदर के बच्चे के लिए बिलख रही है और गुहार लगा रही है कि उनके बिछड़े हुए बंदर के बच्चे को वापस उसके परिवार से मिला देना चाहिए। इन लोगों ने बताया कि करीब 3 महीने पहले इस बच्चे को यह लेकर आए थे, तभी से वह उनके यहां पर परिवार के सदस्य की तरह रह रहा था और बंदर के उस बच्चे को अपने बेटे की तरह ही यह पाल रही थी। इनकी बेटी अभिलाशा के साथ ही वह खाना खाता था, सोता था और साथ ही घूमता था। यह सभी लोग ग्रेटर नोएडा के अल्फा 2 की झुग्गियों में रहते थे और कबाड़ा बीनकर अपना पालन पोषण करते है साथ ही उसी में उस बंदर के बच्चे का भी पोषण करते थे। 
PunjabKesari
बंदर के बच्चे को 'भवानी' कहकर बुलाता था परिवार
उन्होंने उसका नाम भवानी रखा था, लेकिन शायद किसी को इनका जानवर से प्रेम पसंद नहीं आया और उन्होंने वन विभाग और पुलिस से इसकी शिकायत कर दी। इसके बाद देर शाम झुग्गियों में पुलिस और वन विभाग की टीम पहुंची और इन लोगों से जबरन भवानी को छीनकर कर ले गई, ये पूरा परिवार हाथ जोड़कर उन उन लोगो से गुहार लगाते रहे रोते रहे, बिलखते रहे और रो कर बेहोश भी हो गए लेकिन वन विभाग की टीम पर कोई असर नहीं पड़ा और वो बंदर को अपने साथ ले गए। परिवार ने बताया कि यह लोग पूरा दिन उस बंदर के बच्चे के साथ ही रहा करते थे, उसके लिए अलग से दूध भी लिया करते थे।  
PunjabKesari
झूठी सूचना पर पुलिस हमसे वह बच्चा छीन कर ले गई- परिवार
साथ ही परिवार वालों ने बताया कि बंदर के बच्चे के जाने के बाद से किसी ने भी घर में खाना नहीं खाया है। सभी का उस बंदर के बिना का रो रो कर बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि वह बंदर नहीं उनकी परिवार का सदस्य था, जिसका उन्होंने नाम भवानी रखा। उन्होंने बताया की हम उसको बेचना नहीं चाहते थे, हम तो उसको अपने हमेशा साथ ही रखते थे। किसी ने झूठी सूचना दी और उसके बाद पुलिस हमसे वह बच्चा छीन कर ले गई ।अब यह लोग गुहार लगा रहे हैं कि उनको कैसे भी वह बच्चा वापस मिल जाना चाहिए। घर की हालत देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह से यह लोग अपना जीवन यापन कर रहे होंगे।
PunjabKesari



सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static