नींद से जागे प्रशासन ने जर्जर विद्यालयों का लिया संज्ञान, जल्द से जल्द दुरुस्त करने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 02:17 PM (IST)

फर्रुखाबादः फर्रुखाबाद में बीते दिनों कायमगंज के प्राथमिक विधालय में छज्जा गिरने से छात्र की मौत के बाद प्रशासन अब नींद से जागा है। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सन् 2000 से पूर्व एवं पश्चात जिन विद्यालयों में निर्माण कार्य कराया गया है एवं विद्यालय वर्तमान समय में जर्जर स्थिति में है। उनकी सूचना वर्ष एवं ब्लाकवार सूची बनाकर लोक निर्माण विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। 

सूची प्राप्त होने के बाद संबंधित जेई, लोक निर्माण विभाग द्वारा मौके पर जाकर विद्यालयों के निर्माण कार्यों की मानकों के अनुसार पूर्ण जांचकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जर्जर विद्यालय जो कि कम समय में ही जर्जर स्थिति में हैं। ऐसी दशा में संबंधित पर एफआईआर कराने एवं वसूली करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी मोनिका रानी ने कहा कि अगर एक सप्ताह के अन्दर जर्जर विद्यालयों की सूचना प्रस्तुत नहीं की गई तो संबंधित खण्ड शिक्षा अधिकारी के वेतन आहरण पर तत्काल रोक लगा दी जाएगी। किसी को बचाने की कोशिश न करे खण्ड शिक्षा अधिकारी अन्यथा होगी कार्रवाई होगी। ऐसे विद्यालय जो कि जर्जर है उनमें बच्चों को नहीं पढ़ाया जाए। जर्जर विद्यालयों के बच्चों को पास के विद्यालयों में समायोजित करने के निर्देश दिए।


 

Tamanna Bhardwaj