नदी पर पुल बनवाने को लेकर निष्क्रिय दिखा प्रशासन तो गांव वालों ने शारदा नदी पर रातों रात किया निर्माण, दूल्हे ने फीता काट कर किया उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 12:52 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में जनप्रतिनिधि और प्रशासन से पिछले कई वर्षों से लगातार पुल बनाने की मांग करने के बाद जब सुनवाई नहीं हुई तो  ग्रामीणों ने प्रधान की मदद से शारदा नदी से निकलने वाले ब्रांच लाइन नाले पर पुल बनाया। रातों रात ग्रामीणों ने इस पुल का निर्माण कर दिया पुल बनने के बाद बरात लेकर जा रहे दूल्हे ने फीता काटकर पुल का किया उद्घाटन किया उसके बाद पुल से गांव से जाने वाली बरात इसी पुल से गुजर कर गई। ग्रामीणों ने पुल बनने की खुशी में मिठाई बांटी और खुशी जाहिर की।

बता दें कि निघासन कोतवाली के बैलाह गांव के लोगों ने जब बरसात के दौरान जब इलाके में बाढ़ आती थी तो शारदा नदी से निकलने वाले ब्रांच नहर पर पानी भर जाने से जलते हैं लगभग एक दर्जन गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क काट जाता था जिससे इलाके के लगभग 20 हजार लोगों को खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। लगातार कई वर्षों से ग्रामीण इस पर पुल बनाने की मांग कर रहे थे जब जनप्रतिनिधि और प्रशासन ने कोई सुनवाई नहीं की तो गांव के लोगों ने प्रधान के साथ मिलकर रातों-रात लकड़ी के पुल का निर्माण कर दिया पुल बन जाने के बाद गांव से जाने वाली एक बारात के दूल्हे ने पुल का फीता काटकर उद्घाटन किया और पूरी बरात इसी पुल से गुजर कर के पुल बनने की खुशी में ग्रामीणों ने आपस में मिठाई बांट कर खुशी जाहिर की।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi