चौथे चरण के लिए एडीआर ने जारी की रिपोर्ट, जानिए किस पार्टी में हैं सबसे ज्यादा दागी उम्मीदवार... कितने हैं पढ़े-लिखे?

punjabkesari.in Thursday, Feb 17, 2022 - 03:38 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए एडीआर ने अपनी  रिपोर्ट जारी की है। जिसमें 59 उम्मीदवारों ने अपना रिपोर्टड कार्ड जारी किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अपराधिक मलों के कांग्रेस के 53% और समाजवादी के 53% तथा  बसपा के 44% और बीजेपी के 40 प्रतिशत 
दागी उम्मीदवार है। वहीं, सपा के लखनऊ मध्य से उम्मीदवार रविदास पर सबसे अधिक 22 मुकदमे दर्ज  किए गए है। दूसरे स्थान पर हरदोई के बालामऊ विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार है। वहीं, तीसरे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी के लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा से प्रत्याशी जलीस खान जिन पर पांच मुकदमे दर्ज है। बता दें कि इनमें से 9 उम्मीदवारों के खिलाफ रेप और हत्या जैसे मुकदमे भी शामिल है। 

संपत्ति के मामले में 
संपत्ति के मामले में आम आदमी पार्टी लखनऊ पश्चिम से उम्मीदवार राजीव बख्शी सबसे ज्यादा अमीर 56 करोड़ की संपत्ति बताई गई है। वहीं, दूसरे स्थान पर सीतापुर के महोली विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अनूप कुमार गुप्ता हैं। तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी हरदोई विधानसभा सीट से शोभित पाठक जिनके पास 34 करोड़ की संपत्ति हैं। 

शिक्षा के मामले में 
शिक्षा के मामले में 201 प्रत्याशियों में 32% उम्मीदवार पांचवी से बारहवीं तक ही पास है। वहीं 60% उम्मीदवार स्नातक शिक्षा तक हासिल कर चुके हैं। इनमें से 30 उम्मीदवारों ने खुद को सिर्फ साक्षर बताया है।

वहीं, चौथे चरण के चुनाव में 15% यानी कि 91 महिला प्रत्याशी भी मैदान में है। उत्तर प्रदेश में सबसे कम उम्र की प्रत्याशी लखनऊ उत्तर विधानसभा से समाजवादी की पूजा शुक्ला चुनावी मैदान में हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static