अधिवक्ता व उसकी बहन की गोली मारकर हत्या, सपा MLC कमलेश पाठक समेत छह भेजे गए जेल

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 02:40 PM (IST)

औरैया: उत्तर प्रदेश के जनपद औरैया शहर के नारायणपुर इलाके में रविवार को दिनदहाड़े दो पक्षों में फायरिंग हुई थी। जिसमें अधिवक्ता मंजुल चौबे और उनकी चचेरी बहन सुधा की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं पुलिस ने सोमवार को हत्या के मामले में सपा एमएलसी कमलेश पाठक समेत छह आरोपियों को मेडिकल परीक्षण के बाद जेल भेज दिया है।

बता दें कि मंजुल चौबे के चचेरे भाई आशीष की तहरीर पर इस मामले में पुलिस ने आठ नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं पुलिस आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 302, 504, 506 के साथ-साथ सेवन क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार, शहर कोतवाली इलाके के नारायणपुर में मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर सपा एमएलसी कमलेश पाठक व अधिवक्ता मंजुल चौबे के बीच पुराना विवाद था। रविवार को दोपहर कमलेश पाठक अपने भाई व समर्थकों के साथ आए और मारपीट व बवाल के बाद गोलीबारी करने लगे। इस दौरान अधिवक्ता मंजुल व उनकी बहन सुधा की गोली लगने से मौत हो गई।

एसपी सुनीति ने बताया कि मृतक के परिजनों की राय पर शवों का रात में ही पोस्टमार्टम कराया गया है। सोमवार सुबह दोनों का अंतिम संस्कार किया गया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि एमएलसी कमलेश पाठक, उनके गनर, उनके भाई संतोष पाठक और रामू पाठक तथा भगवताचार्य राजेश शुक्ला को मौके से गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस ने दो अन्य को भी हिरासत में लिया है। हत्या में प्रयोग की गई संतोष पाठक की राइफल भी बरामद कर ली गई है। आरोपियों पर एनएसए और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Ajay kumar