नाले में मिला अधिवक्ता का शव, परिवार ने जताई हत्या की आशंका

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 02:54 PM (IST)

गोरखपुर: जिले के शाहपुर इलाके में जेल बाईपास रोड स्थित गोड़धोईया नाले में अधिवक्ता दिवाकर कुमार (27) का शव मिलने से परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए शाहपुर थाने में तहरीर दी है। हालांकि पुलिस प्रथम दृष्टया मामले को हादसा मान रही है। मौके पर हादसे से संबंधित कई साक्ष्य भी मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक मोहनापुर निवासी रामसेवक के पुत्र दिवाकर कुमार दीवानी कचहरी में प्रैक्टिस करते थे।  शाम 7:30 बजे के करीब घर से वह दोस्त के वहां बहूभोज में शामिल होने की बात कहकर निकले थे। हड़हवा फाटक के गोल्डेन लॉन में कार्यक्रम आयोजित था। असुरन पर बाइक खड़ी कर वह अधिवक्ता मित्र गोविंद गौतम के साथ कार्यक्रम में गए थे। वापसी के दौरान असुरन से गोविंद अपनी बाइक से तारामंडल बुद्ध विहार पार्ट सी के लिए चले गए।

पुलिस के मुताबिक दिवाकर बाइक से कौवाबाग होते हुए पादरीबाजार के लिए चले थे। अचानक संतुलन बिगडऩे से वह पुलिया के नीचे बाइक लेकर गिर गए। चार फिट नीचे कीचड़ में बाइक समेत गिरने की वजह से वह उठ नहीं पाए और फिर उनकी मौत हो गई। पुलिस को आशंका है कि डूबने और चोट लगने से ही मौत हुई है।

वहीं भाई दिनकर का कहना है कि मंैने रात एक बजे के करीब फोन किया तो पता चला कि मोबाइल फोन बंद है। फिर उन्होंने उनके सगे संबंधियों को फोन किया, लेकिन कहीं से कोई जानकारी नहीं मिली। भाई की तलाश में निकले और मैरिज हाउस पहुंचे फिर कौवाबाग चौकी पर गए तो पता चला कि एक बाइक सवार का शव नाले में मिला है। वह वहां पर पहुंचे तो भाई की पहचान कर ली। तीन भाइयों में मृत अधिवक्ता दूसरे नंबर के थे। भाई की ओर से दी गई तहरीर में हत्या की आशंका जताई गई है। हालांकि किसी से दुश्मनी का जिक्र नहीं किया गया है।  वहीं पुलिस तहरीर के आधार पर भी मामले की जांच कर रही है।

एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि प्रथम दृष्टया लग रहा है कि अधिवक्ता की मौत हादसे से हुई है। हालांकि अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Ajay kumar