प्रयागराज में डॉ. कफ़ील की रिहाई को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 09:55 AM (IST)

प्रयागराजः इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं ने मानवतावादी डॉक्टर कफ़ील खान को बिना शर्त रिहा किए जाने की मांग को लेकर न्यायालय परिसर में बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा के सामने बुधवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान डॉक्टर कफ़ील खान से रासुका हटाओ, डॉक्टर खान को बिना शर्त रिहा करो, राजनैतिक बन्दियों को बिना शर्त रिहा करो, उत्तर प्रदेश में कानून का शासन लागू करो, विरोधियों पर लगाये गए फर्जी मुक़दमे वापस लो, डॉक्टर कफ़ील को परेशान करना बन्द करो आदि नारे लगाए गए। 

इस दौरान हुई सभा को संबोधित करते हुए आधिवक्ता कुंवर नौशाद खान ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा कानून जैसा कानून डॉक्टर कफ़ील पर लागू करना इस कानून का दुरुपयोग है। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जमील अहमद आज़मी ने कहा कि डॉक्टर कफ़ील खान ने गोरखपुर में बच्चों की जान बचाने के लिए निजी स्तर पर हर संभव प्रयास किया था और बिहार में आये चमकी बुखार के समय खुद जोखिम लेकर गांव गांव घूमकर मानवता की सेवा की थी। ऐसे डॉक्टर को देश के लिए खतरा बताना शासन की भूल है।        लोकतंत्र में कानून का शासन होता है न/न कि व्यक्ति की सनक किन्तु उत्तर प्रदेश में निजी सनक को थोपा जा रहा है।

अधिवक्ता सतवेंद्र आज़ाद ने कहा कि डॉक्टर कफ़ील को जेल में रखना अन्याय है। कानून के शासन की अवधारणा उत्तर प्रदेश में पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। वरिष्ठ आधिवक्ता राम कुमार गौतम ने सभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश में रासुका, गुंडा एक्ट और गैंगस्टर एक्ट के दुरुपयोग करने और राजनैतिक विरोधियों को फर्जी मुकदमो में फसाने की निंदा की। सभी राजनैतिक कार्यकर्ताओं को रिहा किये जाने की मांग की।

सभा के बाद अधिवक्ता मंच की तरफ से डॉक्टर कफ़ील पर से रासुका हटाने और बिना शर्त तुरंत रिहा किये जाने की मांग को लेकर प्रमुख सचिव गृह को संबोधित ज्ञापन मेल के माध्यम से भेजा गया। इस दौरान वरिष्ठ आधिवक्ता राजीव कुमार, शमशुल इस्लाम, मोहम्मद उस्मान, मोहम्मद आकिब, अनंत कुमार गुप्त, मो. सरताज़ अहमद, अहमद बिलाल, रेहान ज़ैदी, आकिब अख्तर खान, शान मोहम्मद, मो. अरीब, विनोद कुमार, सुनील मौर्य, एन के यादव, काशन सिद्दीकी आदि उपस्थित रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static