शिया वक्फ बोर्ड का हलफनामा एक अच्छी पहलः महंत धर्मदास

punjabkesari.in Wednesday, Aug 09, 2017 - 03:55 PM (IST)

फैजाबाद/अयोध्याः अयोध्या विवादित मसले पर 11 अगस्त से सुप्रीम कोर्ट में प्रतिदिन सुनवाई हाेगी। जिसमें शामिल हाेने के लिए दाेनाें पक्षाें के पक्षकार आज दिल्ली के लिए रवाना हाे गए। अयोध्या अनि अखाड़ा के महंत व अयोध्या विवादित मसले से जुड़े पक्षकार महंत धर्म दास अयोध्या से दिल्ली के लिए आज रवाना हुए।

महंत धर्म दास का कहना है कि राम जन्मभूमि पर जो तारीख लगी हुई है हम उसकी पैरवी के लिए दिल्ली जा रहे हैं। सारा भारतवर्ष तैयार बैठा है कि राम जन्मभूमि मंदिर जल्द से जल्द बने, लेकिन किसी कारणवश यह लटका हुआ है। यहां प्रतिदिन हाेने जा रही सुनवाई इतनी महत्वपूर्ण है कि उसका कोई वर्णन नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से अपेक्षा है कि मंदिर जल्दी बने जिससे देश में शांति और श्रद्धा बना रहे।

वहीं शिया वक्फ बोर्ड के हलफनामे को महंत ने एक अच्छी पहल बताई है। साथ ही उन्होंने ने कहा कि जो भी राम मंदिर के पक्ष में बोलता है उनका यहां स्वागत है। उन्होंने कहा कि हमारा देश प्रजातन्त्र है। जहां प्रजा को बोलने का पूरा अधिकार है। अगर प्रजा और समाज कह रहा कि राम मंदिर बने तो इसको बनवाने में सबको सहयोग देना चाहिए।