CM का विपक्षी दलों पर हमला,कहा- जेल जाने के डर से एकजुट होकर चुनाव में उतरे हैं ‘भ्रष्टाचारी''

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2019 - 10:16 AM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 3 दिनों में दूसरी बार वाराणसी में वोट मांगने आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर जमकर हमले किए। उन्होंने विपक्ष की ओर इशारा करते हए कहा कि ‘भ्रष्टाचारी' जेल जाने के डर से एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरे हैं, लेकिन जनता तय कर चुकी है कि उन्हें ईमानदार प्रधानमंत्री चाहिए।

मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोहनिया विधानसभा के काशीपुर में शनिवार रात एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एवं समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन और कांग्रेस का एक ही एजेंडा है कि कैसे मोदी को हराया जाए। पर सच्चाई यह है कि जनता उन्हें मोदी को बतौर गुजरात मुख्यमंत्री करीब 15 साल और प्रधानमंत्री के तौर पर 5 वर्षों से देख रही है। अपने कार्यकाल में उन्होंने किस तरह से भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए ‘सब का साथ, सबका विकास' की नीति पर देश को आगे बढ़ाया। पांच वर्षों में देश की जनता उनसे बेहद खुश है और वह ‘एक बार फिर मोदी' के नारे लगा रही है।

उन्होंने कहा कि अब तक के चुनाव रुझानों से उन्हें पता चला है कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं उसके सहयोगी दल 2014 से भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे और मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की मजबूत सरकार बनेगी। योगी ने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं को डर है कि कहीं फिर मोदी की सरकार बन गई तो भ्रष्टाचारियों को जेल जाना पड़ेगा। इसी वजह से वे घबराए हुए हैं और प्रधानमंत्री पर अमर्यादि टिप्पणियां करने से भी बाज नहीं आ रहे।

उन्होंने कांगेस घोषणा पत्र के ‘न्याय' के नारों की ओर इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस दशकों तक सत्ता में रहने के बाद भी जब गरीबों, महिलाओं और किसानों की परवाह नहीं की तो अब अब व उहें न्याय कैसे दिला पाएंगे, यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अब देश के विकास की याद आई है, अब 55 साल तक वे सोए हुए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सच्चाई यह है कि इस लोकसभा चुनाव में कि कांग्रेस अपना अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस के नेता खुद भी स्वीकार कर रहे हैं कि वे ‘वोटकटवा' हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि जब देश में संकट आता है तो उन्हें नानी याद आती है और वह इटली चले जाते हैं।उल्लेखनीय है कि गत 8 मई को 2 दिवसीय दौरे पर यहां आए योगी ने चौका घाट स्थित गिरिजा देवी सांस्कृतिक संकुल में वकीलों के एक समूह को संबोधित करने के बाद उसी दिन देर शाम सेवापुरी क्षेत्र के बड़ौरा बाजार में एक चुनावी सभा को संबोधित किया था। अगले दिन 9 मई को संस्कृतिक संकुल में उन्होंने प्रबुद्ध जनों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी के लिए वोट मांगे थे।

Anil Kapoor