आफरीन बनी अंकिता...मंत्रोच्चार के बीच प्रेमी से रचाई शादी, बोली- हिंदू धर्म में नहीं होता तीन तलाक

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 12:42 PM (IST)

बस्ती: कहते हैं कि मन में अगर सच्चा प्रेम हो तो फिर कोई दीवार दो प्रेमियों को मिलने से जुदा नहीं कर सकती है, फिर चाहे वो दीवार मजहब की हो, अमीरी-गरीबी की हो यां फिर समाज की बनाई रस्मों रिवाजों की। ऐसा कुछ नजारा बस्ती में देखने को मिला है। जहां प्यार के लिए 23 साल की आफरीन धर्म परिवर्तन कर अंकीता बन गई।

नगर थाना क्षेत्र निवासी एक मुस्लिम युवती को गांव के ही एक हिंदू युवक से प्यार हो गया। धर्म उनके प्यार के बंधन में बाधा न बने इसलिए युवती ने बकायदा सनातन धर्म अपनाया। आफरीन ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी की और सात फेरे लेकर भरवाई मांग और मंगलसूत्र भी पहना कर गृहस्थ जीवन को आगे बढ़ाने का वचन लिया। बानो ने सनातन धर्म को अपनाया। अफरीन ऊर्फ अंकिता की मानें तो वह इस शादी से बेहद खुश हैं। हिंदू धर्म में तीन तलाक नहीं होता है और वह अपनी आगे की जिंदगी खुशी-खुशी जी सकेगी। कुछ लोगों को इस रिश्ते से परेशानी हो रही, इसलिए वह घर वापस नहीं जाएंगी और पति रवि रावत के साथ ही रहेंगी।

 

इसके साथ ही हिंदू वादी नेता दिग्विजय सिंह राणा के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया।  दिग्विजय सिंह राणा ने इसे घर वापसी बताया है। फेसबुक पर पोस्ट कर अपने मित्रों से इस जोड़ी के लखनऊ में रहने की व्यवस्था करने में सहयोग मांगा है। वहीं इस वक्त ये शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj