साढ़े 4 वर्ष पहले सत्ता में आई BJP को अब आई इमरजेंसी की याद: आजम खान

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 11:24 AM (IST)

रामपुरः समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इमरजेंसी को लेकर दिए बयान पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि साढ़े 4 वर्ष  पहले सत्ता में आई बीजेपी को इमरजेंसी अब याद आई है।

इमरजेंसी भारतीय लोकतंत्र के लिए काला दौरः आजम
इमरजेंसी को भारतीय लोकतंत्र के लिए एक काला दौर बताते हुए आजम खान ने कहा कि इससे राजनीतिक दलों, नेता और छात्र नेताओं को काफी यातनाएं झेलनी पड़ी, लेकिन जयप्रकाश नारायण मूवमेंट के बाद इमरजेंसी हटी तो सत्ता बदल गई। 

जो बर्बादी इस वक्त, वो इमरजेंसी से भी भयानक
इमरजेंसी के दौर के फायदों को गिनाते हुए आजम खान ने कहा कि उस वक्त में ट्रेनें सही वक्त पर चलने लगी थी। लोग सही वक्त पर दफ्तर पहुंचने लगे थे। लेकिन आज के हालात हैं कि आज की ट्रेन कल आ रही है अथवा कैंसिल हो जाती है। लोगों के जहाज छूट जाते हैं, इंटरव्यू छूट जाते हैं, मरीजों के दाखिले नहीं हो पाते। उन्होंने कहा कि जो बर्बादी इस वक्त है, वो इमरजेंसी से भी भयानक है। 

बता दें कि आपातकाल की 43वीं बरसी पर पीएम मोदी ने इसे कांग्रेस पार्टी पाप और काला धब्बा बताया था। उन्होंने कहा था कि हम सिर्फ कांग्रेस की आलोचना करने के लिए आज काले दिवस पर चर्चा नहीं कर रहे, बल्कि हमारा मकसद देश के युवाओं को यह बताना है कि आखिर तब क्या हुआ था।

Deepika Rajput