6 साल बाद UPPSC ने घोषित किया रिजल्ट, जानिए- कितने अभ्यर्थी हुए पास

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 11:04 AM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) इलाहाबाद ने बृहस्पतिवार को सम्मिलित अवर अभियंता परीक्षा, 2013 का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। वहीं चयन परिणाम आयोग की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपना परिणाम वेबसाइट पर या अन्य माध्यम से देख सकते हैं।

बता दें कि अवर अभियंता (सामान्य चयन) के 98 पदों और विशेष चयन के 10 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन 24 दिसंबर 2013 को जारी किया गया था। इसकी लिखित परीक्षा 22 एवं 23 मई 2016 को प्रयागराज एवं लखनऊ के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई थी। जिसका 6 साल बाद बृहस्पतिवार को अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया गया। जिसमें स्वदेश कुमार ने टॉप किया है, जबकि प्रदीप पराशर को मेरिट में दूसरा और चंद्र प्रकाश मिश्र को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इसमें सामान्य चयन के सभी 89 पदों के सापेक्ष अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया, जबकि विशेष चयन की 10 रिक्तियों के मुकाबले एक अभ्यर्थी को सफल घोषित किया गया है।

प्राप्तांक की सूचना शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर होगी प्रदर्शित
आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार परीक्षा परिणाम से संबंधित प्राप्तांक/कट ऑफ अंक आदि की सूचना शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी। सफल घोषित किए गए जिन अभ्यर्थियों के नाम के सामने प्रोविजनल शब्द अंकित है, उन अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा वांछित समस्त प्रमाण पत्र साक्षात्कार परिषद की ओर से दिए गए समय के भीतर प्रस्तुत करने होंगे, अन्यथा उनका अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा।

परीक्षा में कितने अभ्यर्थी हुए थे शामिल
वहीं लिखित परीक्षा में कुल 13745 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। आयोग ने पिछले साल 16 अक्टूबर को लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया, जिसमें सामान्य चयन के 518 अभ्यर्थियों और विशेष्य चयन के तीन अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया गया था। अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 30 नवंबर से 10 दिसंबर तक आयोजित किया गया।

 

Ajay kumar