आखिर झूठा कौन: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था मौजूद है इंजेक्शन, CMS ने दावों को नकारा

punjabkesari.in Monday, Jan 22, 2018 - 05:55 PM (IST)

आजमगढ़ः यूपी में भले ही योगी सरकार प्रशासन दुरुस्त रखने की बात करती हो, लेकिन प्रदेश सरकार को उसके ही अधिकारी और कर्मचारी पलीता लगाने में जुटे है। ताजा मामला आजमगढ़ जिले का है, जहां शनिवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया और कहा कि कुत्तें के इंजेक्शन स्टाक में 500 पड़े है। जिसके बाद सोमवार को अस्पताल के प्रमुख चिकित्साधीक्षक ने इससे साफ इनकार कर दिया और अस्पताल के कक्ष में नोटिस चस्पा कर दी गई कि इंजेक्शन मंगाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार के प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने दवाओं के स्टाक को देखा। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कुत्ते काटने का इंजेक्शन एआरबी की कमी थी, लेकिन स्टाक में अभी भी 500 इंजेक्शन मौजूद है। यह खबर मीडिया में आने के बाद सोमवार को इंजेक्शन लगवाने की आस में सैकड़ो लोग दूर-दूर से जिला चिकित्सालय पहुंचे,  लेकिन इसके बाद भी उनको निराशा ही हाथ लगी। 
इंजेक्शन लेने आए लोगों का कहना है कि इंजेक्शन कक्ष में ताला बंद था और बाहर नोटिस चस्पा कर दी गई थी कि इंजेक्शन समाप्त हो गया है मंगाने का प्रयास जारी है। नोटिस देखने के बाद दूर-दराज से आए लोग सरकार को कोसते हुए अपने-अपने घरों को वापस चले गए। तो वहीं कुछ लोगों ने तो प्राइवेट की शरण ली। 

वहीं जिला चिकित्सालय में प्रमुख चिकित्साधिकारी ने बताया कि मंत्री जी के कहने का अर्थ कुछ दूसरा रहा होगा। हमने लगातार इंजेक्शन मंगाने के लिए पत्र लिखा है। जिसके बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मंत्री जी के कहने का मतलब था कि 500 इंजेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा। 

वहीं अगर हम मंत्री जी की निरीक्षण वाले दिन की बात करें तो मंत्री जी साफ तौर पर कह रहे है कि उन्होंने अस्पताल का स्टॉक और रजिस्टर देखा है और कुत्ता काटने की 500 इंजेक्शन अस्पताल में मौजूद है। अब लोगों के जहन में सबसे बड़ा सवाल यह है कि झूठ कौन बोल रहा है, मंत्री या अधिकारी।