सहारनपुर में आतंकी को पकड़ने के बाद अयोध्या पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, आने जाने वाले वाहनों की कर रहे चेकिंग

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 04:32 PM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़ी घटना को अंजाम देने जा रहे एक आतंकवादी को पकड़ा गया है। जिसे पकड़ने के बाद पुलिस प्रशासन सचेत हो गया है। पुलिस ने अयोध्या में सुरक्षा को बढ़ा दिया है और चप्पे-चप्पे पर नजर रखनी शुरू कर दी है। इसी के चलते अयोध्या पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया है, जिसमें आने जाने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जाती है। इसी सुरक्षा घेरे को बढ़ाने के लिए राम मंदिर के  पास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

बता दें के यूपी के सहारनपुर से एटीएस ने 15 अगस्त से पहले से एक खतरनाक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही देश में बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया है। एटीएस के मुताबिक आतंकी मुहम्मद नदीम जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान, पाकिस्तान (TTP) के आतंकियों से सीधे संपर्क में था। आतंकी किसी सरकारी भवन या बड़ी इमारत में फिदायीन हमले का प्लान बना रहा था। उसकी गिरफ्तारी के बाद लगातार खुफिया विभाग अलर्ट पर है और यूपी में हर इलाके में नजर रखी जा रही है।

डीएसपी अयोध्या राजेश तिवारी ने बताया कि इस मामले के बाद अयोध्या की सुरक्षा बढ़ाई गई है। अयोध्या के सभी प्रवेश द्वारों पर चेकिंग की जा रही है। आने जाने वाली गाड़ियों की डिक्की की तलाशी और आने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। डीएसपी के मुताबिक अयोध्या ने कहा कि दोपहिया और चार पहिया वाहनों पर विशेष नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही सीसीटीवी से निगरानी के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसमें 2 शिफ्टों में ड्यूटी लगाई जाती है। इस तरह पूरे शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। ताकि स्वतंत्रता दिवस के इस मौके पर कोई घटना न हो जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static