7 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश; चलाने पर ईंट से सिर कुचलकर हत्या, आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 11:51 AM (IST)

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में सात वर्षीय बच्ची से बलात्कार की कोशिश के बाद ईंट से कुचलकर उसकी हत्या कर दी गई। शुक्रवार को रात करीब साढ़े आठ बजे बच्ची का शव खंडहरनुमा मकान में पड़ा मिला, शव अर्धनग्न अवस्था में कपड़े से लिपटा हुआ था। इस मामले में जांच कर रही पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान उसके पैर में गोली लगी और घायल हो गया। मुठभेड़ में एक पुलिस कांस्टेबल भी घायल हो गया।

पैर में गोली लगने से घायल हुआ आरोपी
बता दें कि जिले के बिल्सी थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम सब्जी खरीदने बाजार गई बच्ची अचानक लापता हो गई। उसके परिजन उसकी तलाश करते रहे और रात में उसका शव अर्धनग्न अवस्था में एक खंडहर मकान में मिला। आरोपी को पकड़ने के लिए एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) टीम के अलावा पुलिस के कई दल गठित किए गए और आरोपी को पुलिस ने शनिवार सुबह चार बजे बीनपुर रोड पर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान जाने आलम (22) के रूप में हुई है और मुठभेड़ के दौरान उसके दाहिने पैर में गोली लगी है। इस मुठभेड़ में मनोज नाम का एक कांस्टेबल भी गोली लगने से घायल हो गया। मृतक बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आरोपी को पकड़ने के लिए खंगाले गए सीसीटीवी
पुलिस ने बताया कि इस मामले को सुलझाने के लिए रात में ही एसओजी समेत कई पुलिस दलों को लगाया गया था। रात में ही आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, जिसके आधार पर आरोपी की पहचान जाने आलम (22) के रूप में हुई और उसकी तलाश शुरू की गई। उन्होंने बताया कि आज सुबह करीब चार बजे पुलिस और आरोपी के बीच बीनपुर रोड पर मुठभेड़ हुई। आरोपी जाने आलम ने एक खंडहर हो चुके मकान में लड़की के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की। वह शराब के नशे में बच्ची को बहला-फुसलाकर खंडहरनुमा मकान में ले गया था। जब लड़की चिल्लाने लगी, तो उसने पहले लड़की के सिर को दीवार पर कई बार मारा और फिर ईंट से सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी के पास से एक अवैध देसी तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है। साथ ही उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static