दलितों के मुद्दे को लेकर बसपा और सपा के बाद अब कांग्रेस भी उतरी सड़कों पर

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 08:46 AM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर यूपी में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने एवं अराजकता की स्थिति पैदा करने का आरोप लगाते हुए ऐलान किया था कि 9 अप्रैल को वह सभी जिलों में ‘उपवास’ कार्यक्रम आयोजित करेगी। दलितों के मुद्दे को लेकर बसपा और सपा के बाद अब कांग्रेस भी सड़कों पर उतर रही है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष जहां दिल्ली के राजघाट पर उपवास करेंगे वहीं यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर लखनऊ में उपवास कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर तमाम कांग्रेसी नेता राजबब्बर की अगुवाई में उपवास रखेंगे।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत राजधानी लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा की केन्द्र एवं प्रदेश की सरकारों द्वारा देश और प्रदेश में जिस प्रकार सामाजिक वैमनस्यता को बढ़ाने और सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का लगातार प्रयास किया जा रहा है, जिस तरह से 2 अप्रैल को दलित संगठनों द्वारा किए गए बंद के आह्वान के दौरान आन्दोलन को हिंसक ठहराया गया और दलितों एवं महिलाओं पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज किया गया उससे भाजपा की दलित विरोधी मानसिकता उजागर हुई है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा जिस प्रकार भारतीय संस्कृति एवं गंगा-जमुनी तहजीब को नुकसान पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है उसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। जबसे केन्द्र एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार सत्तासीन र्हुइ है अनुसूचित जाति-जनजाति के हितों पर लगातार कुठाराघात किया जा रहा है। दलितों पर लगातार उत्पीड़न बढ़ रहे हैं।

Punjab Kesari