सीएम अॉफिस और बसों के बाद यूपी की सड़कों पर भी दिखेंगे भगवा रंग के साइन बोर्ड

punjabkesari.in Saturday, Nov 11, 2017 - 05:49 PM (IST)

लखनऊः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भगवा रंग से कितना लगाव है ये तो सभी जानते ही हैं, लेकिन उनका यह लगाव जल्द ही यूपी की सड़कों पर भी दिखने वाला है। लोक निर्माण विभाग में विचाराधीन एक प्लान के मुताबिक सड़क किनारे लगे नोटिस बोर्ड भगवा होने वाले हैं।

बता दें अब सीएम ऑफिस से लेकर सरकारी बसों तक और सरकारी कैलैंडर से लेकर डायरी तक सब भगवा हो चुके हैं। अब सड़कों की बारी आई है।

जानकारी के मुताबिक लोक निर्माण विभाग ने जो नया प्लान बनाया है उसके तहत सड़क किनारे लगने वाले साइन बोर्ड, नोटिस बोर्ड अब भगवा रंग के होंगे। जिसका डिजाइन भी तैयार कर लिया गया है। बोर्ड पर जानकारी के साथ-साथ सीएम और डिप्टी सीएम की भी तस्वीर होगी।

हालांकि ये सब नियम कानून के मुताबिक ही होगा। नोटिस बोर्ड इस तरह का होगा कि रात में रौशनी पड़ने पर चमकने लगेगा।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ में इन दिनों सीएम का ऑफ़िस भगवा रंग में रंगा जा रहा है। अब तक यहां की दीवारें सफ़ेद हुआ करती थीं, लेकिन योगी की पसंद का रंग अब दीवारों पर भी चढ़ने लगा है। कुछ सरकारी बसें भी भगवा हो चुकी हैं। वैसे यूपी में रंग का सत्ता में रही पार्टियों से गहरा रिश्ता रहा है। मायावती के राज में हर तरफ़ नीला हो जाता है और समाजवादी पार्टी की सरकार में कहीं हरा तो कहीं लाल। अब 14 साल के बनवास के बाद बीजेपी सत्ता में आई है तो भगवा हिट हो गया है।