Lucknow News: दिल्ली, नोएडा के बाद लखनऊ के नामी स्कूल को मिली बम की धमकी, खबर मिलते ही खाली कराया कैंपस

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2024 - 05:16 PM (IST)

लखनऊ: दिल्ली, नोएडा के बाद यूपी की राजधानी लखनऊ के एक स्कूल को बम की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इस मामले की जानकारी कंट्रोल रूम पर पुलिस को स्कूल प्रबंधन की ओर से दी गई। स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को बताया कि ईमेल भेजकर लखनऊ के एमिटी स्कूल को धमकी मिली है। जिसके बाद तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस ने स्कूल में सर्च ऑपरेशन चलाया। पुलिस का कहना है कि लखनऊ के वृंदावन इलाके में स्थित एमिटी स्कूल में बम की सूचना मिली थी। इसके बाद बच्चों को तुरंत स्कूल से बाहर निकाला गया और कैंपस को सर्च किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिर मेल कहां से और किसने भेजा।
PunjabKesari
बता दें कि आज सुबह दिल्ली और नोएडा के 80 स्कूलों को एक धमकी भरा ईमेल आया, जिसके बाद हड़कंप मच गया। दिल्ली में द्वारका के DPS, मयूर विहार के मदर मैरी और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल जैसे हाई प्रोफाइल स्कूल शामिल थे। धमकी भरा ईमेल मजहबी संगठन की ओर से भेजा गया था, जिसमें खतरनाक बातें लिखी थीं। सूत्रों का कहना है कि स्कूलों को जो धमकी वाला ईमेल आया है, वह रूस से भेजा गया है। आईपी एड्रेस की जांच में रूसी लैंग्वेज डिटेक्ट हुई है। ईमेल मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने स्कूलों में पहुंचकर जांच पड़ताल की, हालांकि इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। 
PunjabKesari
पुलिस ने स्कूलों में बम स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड और फायर ब्रिगेड के साथ जांच की, लेकिन पुलिस को कुछ नहीं मिला। जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि“कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह अफवाह है। हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।” बता दें कि दिल्ली एनसीआर के स्कूलों में बम की सूचना की धमकी के बाद गाजियाबाद के डीपीएस सिद्धार्थ विहार स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पेरेंट्स अपने बच्चो को स्कूल लेने पहुंचे। पेरेंट्स का कहना है कि स्कूल की तरफ से मेसेज किया गया कि वैसे तो सब ठीक है, लेकिन आप चाहे तो एहतियातन बच्चे को स्कूल से लेकर जा सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static