भूख लगी थी... 25 रोटी, 1 थाली चावल खाने के बाद सो गया, ट्रेनिंग क्लास में सोते हुए सिपाही का गजब का तर्क

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 05:57 PM (IST)

सुल्तानपुर: यूपी के सुल्तानपुर जिले में चौंका देने वाला मामला सामने आया है, जहां पुलिस ट्रेनिंग में एक सिपाही चर्चा का विषय बना हुआ। दरअसल, ट्रेनिंग क्लास के दौरान सिपाही सो गया था। जिसको लेकर विभाग ने उस सिपाही से स्पष्टीकरण मांगा। इस पर सिपाही द्वारा दिया गया स्पष्टीकरण सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बता दें कि पीटीसी के टोली कमांडर ने हेड कांस्टेबल से सवाल किया था कि 10 अक्टूबर को क्लॉस रूम में सो गए थे, जो ट्रेनिंग सेंटर के नियम के खिलाफ है. यह घोर लापरवाही का प्रतीक है, इस संबंध में आप अपनी स्पष्टीकरण दें।  इस पर हेड कांस्टेबल राम शरीफ यादव ने कहा, "शाम को भरपेट भोजन नहीं मिला था. इसलिए सुबह के समय भोजन में उन्होंने 25 रोटी, एक थाली चावल, दो कटोरी दाल और एक कटोरी सब्जी खाई." उन्होंने आगे कहा, "भरपेट भोजन करने की वजह से क्लास में सुस्ती छा गई और मैं सो गया. मैं माफी मांगता हूं और भविष्य में इतना भोजन नहीं करूंगा. मुझे क्षमा किया जाए." 

सोशल मीडिया में वायरल हो गया लेटर 
97 बैच के हेड कांस्टेबल राम शरीफ यादव बीते 10 अक्टूबर को लखनऊ से सुल्तानपुर पुलिस ट्रेनिंग स्कूल आए थे। इसके बाद उनका यह स्पष्टीकरण सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया। मामले में डीएसपी ट्रेनिंग लल्लन यादव का कहना है, "पत्र के वायरल होने के बाद राम शरीफ की पेशी हुई थी। इस पर उन्होंने लिखित में दिया कि उनकी पेशी हुई है। उन्होंने लिखा कि उनको बदनाम किया जा रहा है। ऐसी कोई बात नहीं है."

डीएसपी लल्लन यादव ने आगे बताया, "किसी ने हंसी-मजाक किया है. ऐसी कोई बात नहीं है. इस मामले की जांच कर ली गई है. मैं खंडन कर रहा हूं कि इस तरह की कोई बात नहीं है. हम इस वायरल पत्र का जवाब अपने एडीजी ट्रेनिंग को लिखकर देंगे." फिलहाल राम शरीफ के इस पत्र पर अधिकारी चाहे जो जवाब दें। मगर, इस पत्र की सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा हो रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static