कन्नौज बस हादसा: घायलों का हालचाल पूछने के बाद मंत्री ने सौंपा 50-50 हजार का चेक

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 02:22 PM (IST)

फर्रूखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले से जयपुर जा रही डबल डेकर बस में शुक्रवार देर शाम ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी। जिससेट्रक और बस में भीषण आग लग गई। जिसमें 20 लोगों की मरने की आशंका जताई जा रही है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना की सूचना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के अफसरों को तत्काल मौके पर पहुंचने और घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद घायलों का हाल जाने अस्पताल पहुंचे आबकारी मंत्री राम नरेश अग्रिहोत्री ने न केवल पीड़ितों का हालचाल पूछा बल्कि उन्हें 50-50 हजाए रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर शाम छिबरामऊ के ग्राम धिलोई के पास फर्रूखाबाद की विमल बस सर्विस की डबल डेकर बस की ट्रक से आमने-सामने भीषण भिड़ंत हो गई। टक्कर के बाद बस धू-धू कर जलने लगी। आग की लपटें देख बस में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया। लोग शीशे तोड़कर कूदने लगे। मौके पर फायर बिग्रेड, अपर जिलाधिकारी गजेंद्र सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, छिबरामऊ कोतवाल शैलेंद्र कुमार मिश्रा पहुंचे गए।


हादसे के बाद जीटी रोड पर लंबा जाम लग गया है। लंबी कतार में वाहन जाम खुलने का इंतजार कर रहे हैं। फायर बिग्रेड की कई गाडिय़ां आग बुझाने के प्रयास में जुटी हैं। बस से जान बचाकर भागे यात्रियों के मुताबिक आग लगने के बाद बस से सिर्फ 10-12 यात्री बाहर निकल पाए थे। आशंका जताई जा रही है कि ज्यादातर यात्री बस में फंसे हुए हैं या उनकी मौत हो चुकी है।

 वहीं मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि हादसा दर्दनाक था हादसे में 10 लोगों की मरने की पुष्टि हुयी है। मरने वाले में एक ट्रक ड्राइवर शामिल है। उन्होंने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए है  ं जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच पुलिस  कर रही है।


 

Ajay kumar