ऑर्डिनेंस फैक्ट्री लगने के बाद किसानों ने व्यक्त की प्रतिक्रिया, कहा- यहां नौकरी मिलना मुश्किल

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 12:05 PM (IST)

अमेठीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेठी में इंडो रशियन असॉल्ट राइफल के निर्माण के लिए फैक्ट्री की शुरुआत की। इसके बाद कांग्रेस और बीजेपी में ट्विटर वॉर छिड़ गई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में उन्होंने किया था। ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का होड़ लेने में जुटी दोनों पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगाती रही। वहीं अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री लगने के बाद किसानों ने अपना दर्द बयां किया है।

उन्होंने कहा कि यहां नौकरी मिलना मुश्किल है। किसान पवन सिंह के मुताबिक उनकी 15 एयर जमीन गई और उन्हें मुआवजे के रुप में दो लाख रुपए मिले, लेकिन इतने मुआवजे से उनका घर चलना मुश्किल है। आशा सिंह की आर्डिनेंस फैक्ट्री में दो बिस्वा जमीन गई है। इसके एवज एक लाख 14 हजार रुपए मिले हैं। उनका कहना है कि इस फैक्ट्री से हम लोगों को कोई लाभ नहीं हुआ, जो जमीन बची है वो भी जाने वाली है। मामले को संज्ञान में लाने के लिए धरना भी दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

वहीं करवा गांव निवास किसान चंद्रभान सिंह ने कहा कि हमारे यहां एचएएल और गन फैक्ट्री लगी है। हमारी 15 एयर जमीन गई मुआवजे के रूप में दो लाख रुपए मिले। एचएएल जब लगा तो ज्यादातर जिन किसानों की जमीन गई, उनमें से किसी को लाभ मिला तो किसी को नहीं मिला।
 

Tamanna Bhardwaj