9 वर्षीय बच्ची की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंका, परिजनों ने दुष्कर्म की जताई आशंका

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 12:03 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक 9 वर्षीय बच्ची की हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंके जाने का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि बच्ची को अगवा कर पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया और बात का खुलासा न हो इसलिए उसकी हत्या कर शव को झाड़ियों में फेख दिया है। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

बता दें कि पूरी घटना मैनपुरी के थाना दन्नाहार के ग्राम महाटोली की है। जहां कक्षा 3 में पढ़ने बाली एक 9 वर्षीय बच्ची गाँव के बाहर कण्डे पाथने बाली जगह की तरफ सोमवार को खेलने गयी थी। शाम को जब वह घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी चारों तरफ तलाश की परंतु बच्ची का कोई सुराग नहीं मिला। मंगलवार सुबह बच्ची का शव गाँव के बाहर झाड़ियों में पड़ा मिला। जिसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अजय कुमार भी मौके पर पहुंच गए। वहीं पुलिस ने सबूतों को जुटाने के लिए आस-पास की झाड़ियों में तलाश की। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं मृतक बच्ची की मां ने अपने ही दूर के एक रिश्तेदार पर शक जाहिर करते हुए लिखित तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर जाँच शुरू कर दी है।

आपको बताते चलें कि अभी 15 दिन पहले ही परिजनों के साथ शादी में शामिल होने आई एक 9 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म जैसा घिनौना अपराध हुया था। पुलिस अभी तक उसके अपराधियों का पता लगाने में नाकाम रही है। ऐसे में यह दूसरी घटना पुलिस प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है।

इस मामले पर एसपी अजय कुमार ने बताया कि परिजनों ने अपने दूर के रिश्तेदार पर हत्या की आशंका जताई है। उनकी लिखित तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। नामित आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना हो चुकी है। साक्ष्य को एकत्रित करने के लिए फील्ड यूनिट को बुलाया गया है। वह जांच पड़ताल कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि बच्ची का पोस्टमार्टम बैज्ञानिक पैनल के माध्यम से कराया जा रहा है ताकि महत्वपूर्ण साक्ष्य जो बच्ची के शरीर पर हैं वो एकत्रित हो सकें। इन सब की मदद से गुणवत्ता पूर्ण विवेचना करके जो भी अपराधी होगा उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। 

Ajay kumar