लाइसेंस दिखाने के बाद भी प्रशासन ने मीट फैक्ट्री पर जड़ा ताला

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 04:12 PM (IST)

मऊः सीएम योगी के आदेश के बाद अवैध स्लाटर हाउसों को सीज होने की बाढ सी आ गई हैं। अवैध स्लाटर हाउस सहित अब मीट फैक्टरियों पर भी प्रशासन सख्ती दिखाते हुए नजर आ रहा है। मऊ जिले में भी इसका खासा असर देखने को मिल रहा हैं। जहां डीएम के आदेश पर छापेमारी के क्रम में घोसी कोतवाली के अहमदपुर असना गांव में अवैध रुप से चल रही मीट फैक्ट्री को सीज कर दिया गया हैं। जिसकों लेकर अवैध कारोबारीयों में हङकंप मचा हुआ हैं।

जानिए पूरा मामला
दरअसल डीएम के आदेश पर घोसी तहसीलदार और कोतवाल अहमदपुर असना गांव में छापेमारी कर अवैध रुप से चल रही एक मीट फैक्ट्री को सीज कर दिया गया। इस बीच फैक्ट्री संचालक फ़िरोज़ का कहना है कि उन्होने लाइसेंस दिखाया था, परन्तु बावजूद इसके प्रशासन ने मीट फैक्ट्री को सीज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि इस स्लाटर हॉउस में मीट बाहरी जिलें से आता हैं और यहां पर फ्रिजिंग के साथ ही पैकेजिंग कर बाहर जिले और प्रदेशों में भेजा जाता हैं। हमारे पास सारे कागजात हैं, फिर भी प्रशासन हमारे साथ नाइन्साफी कर रहा हैं।

सीज करने की कार्य़वाही करने पहुचें तहसीलदार ने बताया कि डीएम के आदेश पर हम लोग सीज करने की कवायद करने के लिए आए हैं। संचालक से लाइसेंस दिखाने की बात को कहा गया हैं, लेकिन संचालक ने कई कागजातों को दिखाया, लेकिन लाइसेंस नही दिखा पाने की दशा में मीट फैंक्ट्री को सीज कर दिया गया हैं।