लखनऊ के बाद अब गाजीपुर में छापेमारी के दौरान मिला चिप, पेट्रोल पंप सीज

punjabkesari.in Monday, May 08, 2017 - 01:21 PM (IST)

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश में गाजीपुर के शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक पेट्रोल पम्प को जांच के दौरान पाई गई गड़बड़ी के आधार पर सीज कर दिया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गोराबाजार स्थित फिलिंग स्टेशन अंकित फ्यूल प्वाइंट पर सुबह छापेमारी के दौरान पता चला कि पेट्रोल का पल्सर कार्ड ही बदल दिया गया है और उसमें अलग से तार जोड़ दिया गया। जिसके चलते कम पेट्रोल को भी अधिक मात्रा में मीटर बता रहा था।

मौके पर मौजूद उप जिलाधिकारी रमेश यादव ने बताया कि मशीन के पल्सर कार्ड में छेड़छाड़ गैर कानूनी है। इसलिए संबंधित मशीन को सीज कर दिया गया है। उधर, जिला पूर्ति अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने माना कि इस तरह की मिल रही गड़बड़ियों में बाट-माप विभाग तथा संबंधित कंपनी के अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध हो सकती है। इसकी भी जांच होगी।

हालांकि बाट-माप अधिकारी आदित्य किशोर ने बताया कि विभाग की नियमित जांच में मशीन सही मिलती रही है। उन्होंने आशंका जताई कि पल्सर कार्ड का नियंत्रण रिमोट के जरिए होता रहा हो। मिडको कंपनी के सर्विस इंजीनियर उमेश राठौर ने कहा कि सील तोड़ कर छेड़छाड़ सम्भव है। टूटी सील की जगह नई सील लगाई जा सकती है। गौरतलब है कि उक्त पेट्रोल पंप पर दो वर्ष पूर्व से दो फ्यूल मशीन घटतौली के चलते बन्द चल रही हैं।