आधी सर्दी बीत जाने के बाद अब बांटे गए स्कूली बच्चों को स्वेटर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 10, 2018 - 12:39 PM (IST)

कन्नौजः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कड़ाके की ठंड को मद्देनजर नजर रखते हुए सरकारी स्कूलों के बच्चों को मुफ्त स्वेटर बांटने का ऐलान किया था। लेकिन आधी सर्दी बीत जाने के बाद भी बच्चों को स्वेटर नहीं मिले। जिसको लेकर विपक्ष पार्टीयों ने स्वेटर बांटने के नाम पर योगी सरकार का जमकर घेराव किया।

चारो तरफ से हो रही किरकरी के बाद सरकार ने स्कुलों के अध्यापकों को स्वेटर खरीद कर बांटने का आदेश दिया है। अब कुछ स्कूलों में बच्चों को स्कूली स्वेटर मिलने शुरू हो गए।

कन्नौज जिले में इसकी शुरुआत हरिपुरवा प्राथमिक विद्यालय से जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने की। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार व मुख्य विकासधिकारी अवधेश बहादुर सिंह ने हरिपुरवा प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को स्वेटर व टोपी वितरित की।

वहीं बच्चे कड़ाके की ठंड में स्वेटर पाकर काफी खुश नजर आए तो वहीं जिले के आलाधिकारियों ने भी बच्चों को स्वेटर बांटने की शुरुआत पर खुशी जाहिर की।

हालांकि स्कुल में 130 छात्र छात्राए पंजीकृत है, लेकिन स्वेटर का लाभ सिर्फ 48 छात्र छात्राओं को ही मिला। बाकी के छात्र छात्राओं को स्वेटर बाद में देने की बात कही गई। इस मामले में अधिकारी जल्द ही अन्य स्कूलों में स्वेटर वितरण की बात कह रहे हैं।