चौपाल में AC देखकर गरम हुए डिप्टी CM केशव मौर्य, 3 अधिकारियों को किया निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 08:53 AM (IST)

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को इलाहाबाद के कौड़िहार ब्लॉक के बिजलीपुर गांव में चौपाल लगाई। इस दौरान केशव मौर्य ने लोगों की समस्याओं को सुना और उनका जल्द से जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। मौर्य ने उन अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई जिन्होंने गांववालों को उनकी योजनाओं का लाभ नहीं दिया।

जानकारी के अनसुार डिप्टी सीएम ने गांव में एक दलित परिवार रमेश पासी के यहां रात का खाना खाया। खाना खाने के बाद मौर्य रात्रि विश्राम के लिए पूर्व माध्यमिक विद्यालय पहुंचे, लेकिन विद्यालय में डिप्टी सीएम के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से तैयार कराए गए स्विस कॉटेज में एसी देख डिप्टी सीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने एसी लगाने पर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। मौर्य ने एसी लगाने के जिम्मेदार बिजली विभाग के जेई को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का जिलाधिकारी को निर्देश दिया।

बताया जा रहा है कि डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने चौपाल में अधिकारियों को सबके सामने जमकर फटकार लगाई और कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। इसी के साथ ही चौपाल में सेक्रेटरी और लेखपाल की शिकायत मिलने पर उन्हें भी निलंबित करने का आदेश दे दिया। इस मौके पर नहरों में टेल तक पानी न मिलने की शिकायत पर सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता प्रतापगढ़ नहर खंड के विरुद्ध भी विभागीय कार्रवाई के डिप्टी सीएम ने आदेश दे दिए हैं।

Anil Kapoor