सेक्स CD के बाद अब अभिनेता अजय देवगन का नाम इस्तेमाल करने पर फंसी अनारा गुप्ता

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2017 - 10:42 AM (IST)

इलाहाबादः 12 साल पहले कथित सेक्स सीडी की वजह से चर्चा में आईं मिस जम्मू एक बार फिर से सुर्खियों में है। वजह है फिल्म अभिनेता अजय देवगन के नाम पर लोगों को झूठ बोलकर करोड़ों की ठगी की। जिसके बाद इलाहाबाद में अनारा गुप्ता के नाम पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हो गया है।

अनारा की तलाश में पुलिस, 1 गिरफ्तार
जिला पुलिस व एसटीएफ ने इस 200 करोड़ के ठगी के पीछे मास्टरमाइंड आरोपी ओमप्रकाश यादव को गिरफ्तार भी कर लिया है, जबकि अनारा गुप्ता और उसके दूसरे साथियों के बारे में छानबीन की जा रही है। पुलिस के मुताबिक अनारा ने जिले के ओम प्रकाश यादव समेत कुछ दूसरे लोगों के साथ मिलकर इम्पीरियल मीडिया एण्ड इंटरटेनमेन्ट नाम की एक प्रोडक्शन कंपनी बनाई।

अजय के नाम पर करोड़ों किए अंदर
इस प्रोडक्शन कंपनी के जरिए यह प्रचारित किया गया कि अजय देवगन को लेकर 'दिलवाले' पार्ट टू फिल्म बनाई जाएगी, जिसकी लागत 3 सौ करोड़ रूपए आएगी। अनारा द्वारा रचित संघ ने निवेशकों से यह कहा कि फिल्म में जो लोग पैसा लगाएंगे, उन्हें न सिर्फ मुनाफे में हिस्सेदारी दी जाएगी, बल्कि साथ ही हर महीने एक निश्चित रकम भी दी जाएगी।

अभिनेता से मिलने के नाम पर भी की जालसाज़ी
तमाम लोगों से अजय देवगन की फिल्म में पैसा लगाने व अजय से उनकी मुलाकात कराने के नाम पर करोड़ों रुपए इकट्ठे किए गए। लोगों को कुछ महीने पैसे भी दिए गए, लेकिन पिछले 4 महीने से पैसे मिलने बंद हुए तो लोगों ने आवाज़ उठानी शुरू कर दी।

पीड़ितों की तहरीर पर मामला दर्ज
वहीं पाश इलाके सिविल लाइंस के पत्रिका चौराहे की एक बिल्डिंग में चल रहा आफिस भी अक्सर बंद रहने लगा तो मामला बिगड़ने लगा। बहरहाल कई लोगों ने साथ मिलकर अब अनारा गुप्ता समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

इससे पहले एक सेक्स सीडी से सुर्ख़ियों में आई
उल्लेखनीय है कि अनारा इससे पहले तब सुर्ख़ियों में आई थी जब उनकी एक सेक्स सीडी बाजार में आ गई थी। अनारा 2001 में मिस जम्मू चुनी गई थी, लेकिन ये ख़िताब जीतने के बाद 2004 में उनकी एक सेक्स टेप बाजार में सरेआम हो गई। इस घटना के बाद अनारा रातों रात हाईलाइट हो गई। इस सीडी के बाजार में आने के बाद अनारा को उनकी मां को 3 भाइयों के साथ गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, बाद में सभी बरी हो गए।