थाने में निकाहनामे पर दस्तख्त के बाद विदा हुई दुल्हन, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 08:01 AM (IST)

सहारनपुर: कोतवाली मंडी के मोहल्ला आली में युवती को भगा कर ले जाने के आरोपी के घर पहुंचे लड़की पक्ष ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को कोतवाली ले आई। जहां फैसले के बाद निकट की मस्जिद में मौलवी ने प्रेमी युगल का निकाह पढ़वाया और फिर कोतवाली में बैठकर निकाहनामे पर दस्तख्त होने के बाद यहीं से ही दुल्हन की विदाई हुई।

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली मंडी के कमेला कालोनी की निवासी 20 वर्षीय शाजिया पुत्री शकील का इसी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला आली निवासी सलमान उर्फ  रवि पुत्र रफी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। लड़की पक्ष का आरोप है कि सलमान करीब 9 दिन पूर्व शाजिया को बहला-फुसलाकर अगवा कर ले गया था और उसे अपने घर में ही रखा हुआ था। मगर पुलिस का संरक्षण प्राप्त होने के कारण बार-बार लड़की पक्ष को आरोपी यही कह रहा था कि चाहे तो अपनी लड़की ले जाएं। पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगाड़ेगी। सुबह लड़की पक्ष सैंकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर आरोपी सलमान के घर जा धमका और जमकर हंगामा किया।

सूचना मिलते ही कोतवाली मंडी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को कोतवाली ले आई। कोतवाल मुनेंद्र सिंह ने बताया कि कोतवाली पहुंचने पर दोनों पक्षों के बीच फैसला हो गया और रजामंदी से वधू व वर पक्ष ने निकट की मस्जिद में मौलवी से दोनों का निकाह करा दिया।

Anil Kapoor