सपा के बाद कांग्रेस भी जल्द करेगी प्रत्याशियों की घोषणा, यूपी कांग्रेस कमेटी ने बैठक कर चुनाव लड़ने वाले कार्यकर्ताओं से मांगा आवेदन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2024 - 08:51 PM (IST)

मिर्जापुर: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी ने अपने 16 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। अब कांग्रेस भी इसी के नक्शे कदम पर उतरने की तैयारी में जुट गई है। किया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महासचिव व जिले की प्रभारी सरिता पटेल ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव के तैयारियों की समीक्षा किया। चुनाव लड़ने वाले कार्यकर्ताओं से बैठक में आवेदन लिया गया। बीजल ग्रीन एनर्जी के निदेशक व उत्तर प्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के उपाध्यक्ष दौलत सिंह ने आवेदन सौंपा। सरिता पटेल ने कहा जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा होगी। सरिता पटेल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव पूरे देश में मजबूती से लड़ेगी।



देशभर में मजबूती से चुनाव लड़ेगी कांग्रेस
नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन से अलग होने को लेकर कहा कि उनकी कोई मजबूरी रही होगी। सपा ने आरएलडी और कांग्रेस की सीट घोषित कर दी है इसको लेकर कहा कि अभी यह आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं हुआ है। इस बारे में अभी कोई बात हमारी नहीं हुई है। मिर्जापुर जनपद में भी चुनाव कांग्रेस मजबूती से लड़ेगी जिसको लेकर कार्यकर्ता घर घर जाकर कांग्रेस की नीतियों को बताने का काम करेंगे। 

कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के उपाध्यक्ष दौलत सिंह ने मिर्जापुर से प्रस्तुत की दावेदारी
विश्व में बायोमास से हाइड्रोजन उत्पादन की अग्रणी भारतीय कंपनी बीजल ग्रीन एनर्जी के निदेशक व उत्तर प्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के उपाध्यक्ष दौलत सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस कार्यालय पर प्रदेश सचिव सरिता पटेल को अपना आवेदन सौंपा। जिसमें मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के लिए अपनी दावेदारी प्रस्तुत की हैं। 

सपा ने जारी की 16 प्रत्याशियों की सूची 
गौरतलब है कि मंगलवार को सपा ने लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। जिसमें कुल 16 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं जो इस प्रकार हैं-

Content Writer

Ajay kumar