सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक सम्पन्न, योगी ने सदस्यों से की सदन को शांतिपूर्वक चलाने की अपील

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 05:49 PM (IST)

लखनऊः कानून व्यवस्था को लेकर मंगलवार से शुरू हो रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं। विपक्ष योगी आदित्यनाथ सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी में जुटा है। इसी बीच सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदस्यों से अपील की कि वे सदन को सुचारू संचालन के लिए सहयोग करें।  

हालांकि, मुख्य विपक्षी दल के नेता और समाजवादी पार्टी(सपा) सदस्य राम गोविंद चौधरी इस सत्र में अस्वस्थ्य होने के कारण अनुपस्थित होंगे। पार्टी उनके स्थान पर किसी अन्य नेता को नामांकन करेगी। विपक्षी राजनीतिक दलों ने रणनीति तय करने के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई है। समाजवादी पार्टी ने तीन बजे अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शाम को तथा सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधायक दल की बैठक 5 बजे बुलाई है। विपक्षी नेता इस सत्र में एकजुट होकर कानून व्यवस्था, गन्ना मूल्य तथा अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया है कि सरकार लोगों का सामना करने से डर रही है इसलिए सिर्फ नाम के लिए शीतकालीन सत्र आयोजित किया है।  

विपक्ष एकजुट होकर रणनीति तैयार करेगा और जन समस्याओं को सदन में उठाएगा। जनता से किये गये वादों को पूरा नहीं करने के मुद्दे पर हम सरकार को घेरेंगे और जनता के समक्ष सरकार की पोल खोलेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि अनुपूरक बजट 19 दिसंबर को विधानसभा में पेश किया जाएगा। सत्र के पहले दिन लखीमपुर खीरी सीट से भाजपा विधायक रहे राम कुमार वर्मा को श्रद्धांजलि देने के बाद बैठक पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी जाएगी। लखीमपुर खीरी के निघासन से भाजपा विधायक रामकुमार वर्मा का लंबी बीमारी के बाद लखनऊ में गत 30 सितंबर को निधन हो गया था। दूसरे दिन अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। 20 दिसंबर को अनुपूरक बजट पास हो जाने की उम्मीद है।

 

Ruby