ATS के निशाने पर आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पश्चिमी यूपी के कई युवक, ताबड़तोड़ छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 11:06 AM (IST)

लखनऊ: यूपी में स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले जैश-ए-मुहम्मद और IS के आंतकियों के पकड़े जाने के बाद यूपी एटीएस अलर्ट है। जिसके चलते कई युवक एटीएस के निशाने पर आ गए हैं। दो आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद एटीएस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

इसी कड़ी में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ संदिग्ध युवकों के ठिकानों पर छापेमारी भी की गई। एटीएस उनके बारे में और गहनता से पड़ताल कर रही है। जल्द उन पर कानूनी शिकंजा कस सकता है। एटीएस अब नदीम व सैफुल्ला के अलावा नौ अगस्त को आजमगढ़ से पकड़े गए आइएस (इस्लामिक स्टेट) के आतंकी सबाउद्दीन को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू करेगी। तीनों से अन्य एजेंसियों के अधिकारी भी पूछताछ करेंगे, जिससे अन्य राज्यों में उनके नेटवर्क को खंगाला जा सके।

एटीएस ने तीनों आरोपितों के मोबाइल व इंटरनेट मीडिया अकाउंट से उनके करीबियों का ब्योरा भी जुटाया है। जिसके आधार पर आगे की छानबीन की जा रही है। आरोपितों के आपसी कनेक्शन भी देखे जा रहे हैं। यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि तीनों के अधिक संपर्क में कौन लोग थे। साथ ही आतंकी फंडिंग की दिशा में भी छानबीन शुरू की गई है। तीनों आरोपितों व उनके करीबियों के बैंक खातों की पड़ताल भी शुरू की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static