लोकसभा में करारी हार के बाद मायावती ने बुलाई समीक्षा बैठक, संगठन में फेरबदल की संभावना

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 06:21 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं की 23 जून को समीक्षा बैठक बुलाई है। पार्टी सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के कारणों पर मंथन करेंगी। राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारियों को इस बैठक में बुलाया गया है। बीएसपी की बैठक में सभी कोऑर्डिनेटर मौजूद रहेंगे इसे लेकर भी निर्देश जारी किया गया है। माना जा रहा है कि पार्टी की करारी हार और गिरे वोट प्रतिशत को लेकर कई पदाधिकारियों का पद छिन सकता है। साथ ही नए कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

सूत्रों की मानें तो यूपी में आगामी उप विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बन सकती है। इसे लेकर जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा उस क्षेत्र का डाटा भी मायावती ने मंगवाया है। बताया जा रहा है कि मायावती हार की समीक्षा के बाद उप विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति बना सकती है। हालांकि इस मीटिंग में मायावती के उत्तराधिकारी रहे आकाश आनंद को नहीं बुलाया ऐसे में माना जा रहा है कि क्या यूपी की राजनीति से मायावती आनंद को दूर ही रखेंगी क्या? फिलहाल देखना होगा कि क्या पार्टी क्या फैसला करती है। 

ये भी पढ़ें:- UP के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र जून में हो रहे रिटायर, रेस में इन IAS अधिकारियों के नाम

लखनऊ: यूपी सरकार में मुख्‍य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र का 30 जून को तीसरी बार बढ़ा हुआ सेवा विस्तार पूरा हो रहा है। ऐसे में अगला मुख्‍य सचिव कौन होगा, इसको लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static