जेल में बंद राहुल गिरी की मौत के बाद पत्नी ने प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- 'मेरे पति को मारकर लटका दिया...

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 12:04 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ की जेल में बंद राहुल गिरी की हुई मौत के बाद उसके परिजनों ने जमकर हंगामा किया है। हंगामा करते हुए परिवार वालों ने उसकी मौत पर सवाल उठाए है। उसकी पत्नी ने कहा है कि, मेरा पति फंसी नहीं लगा सकता। वहीं, मृतक के भाई ने भी कहा है कि, जेल में जब एक चाकू तक नहीं घुस सकता है तो फिर वो फांसी कैसे लगा सकता है। उन्होंने उसकी हत्या की आशंका जताई है। यह सब सवाल खड़े करते हुए पीड़ित परिवार ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए है।    

बता दें कि लखनऊ जेल में एक हत्या के मामले में दो महीने से बंद सीतापुर निवासी राहुल गिरी ने जेल में फांसी लगाने का प्रयास किया था, जिसकी इलाज के दौरान बलरामपुर अस्पताल में मौत हो गई है। उसकी मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। इसके बाद जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के बलरामपुर अस्पताल के पास शनिवार को मृतक राहुल गिरी के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। राहुल की पत्नी ने सड़क पर लेटकर सड़क जाम करते हुए न्याय की गुहार लगाई। मृतक की पत्नी ने आरोप लगाते हुए बताया कि उनके पति को जेल में लटका दिया गया है। पीड़ित पत्नी ने यह भी बताया कि उनके पति को कोई बीमारी नहीं थी। मृतक राहुल गिरी के तीन बच्चे हैं। एक लड़की और दो छोटे लड़के हैं।

मृतक के भाई ने भी उठाए सवाल
राहुल गिरी की मौत के बाद उसके भाई पंकज गिरी ने भी उसकी मौत पर सवाल खड़े किए है। उसने बताया कि उनके पास जेल से फोन आया, जिसमें कहा गया कि राहुल गिरी ने जेल में फांसी लगा ली है। उन्होंने कहा कि हमारा भाई फांसी नहीं लगा सकता है। साथ ही उन्होंने पूछा कि जेल के अंदर मेरे भाई ने कैसे फांसी लगा ली।

पुलिस करा रही है शव को पोस्टमार्टम
वजीरगंज थाना प्रभारी ने बताया कि राहुल गिरी ने जेल में फांसी लगाने का प्रयास किया था। उन्होंने बताया कि पुलिस पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए अपना काम कर रही थी, तभी इन लोगों ने अनावश्यक रूप से रोड जाम कर दिया। पुलिस ने अनुसार, पीड़ित परिवार को किसी जेल के अधिकारी ने बॉडी ले जाने के लिए कहा था, इसी वजह से वो लोग हंगामा कर रहे थे। फिलहाल सभी को शांत कराया दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Content Editor

Pooja Gill