काशी विश्वनाथ कॉरिडोर: लोकार्पण के बाद PM ने सफाई करने वाले मजदूरों के साथ बैठकर खाया खाना

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 04:29 PM (IST)

वाराणसी: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने का बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काम करने वाले उन मजदूरों के साथ बैठकर खाना खाया जिन्होंने काशी विश्वनाथ को सुगम बनाया है। मोदी ने श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर को जनता को समर्पित कर दिया है। काशी पहुंचकर पीएम ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में जाने से पहले काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की। जिसके बाद ललिता घाट पर स्नान करने के बाद कलश में जल लिया। उन्होंने काशी विश्वनाथ के गर्भ गृह में मंत्रोच्चारण के बीच रूद्राअभिषेक किया।


जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आतताइयों ने इस नगरी पर आक्रमण किए। औरंगजेब ने सभ्यता को तलवार के दम पर कुचलने की कोशिश की, लेकिन इस देश की मिट्टी पूरी दुनिया से अलग है। अगर यहां औरंगबेज आता है तो शिवाजी भी उठ खड़े होते हैं।

 

उन्होंने कहा कि आज का भारत अपनी खोई हुई विरासत को फिर से संजो रहा है। यहां काशी में तो माता अन्नपूर्णा स्वयं विराजित हैं। मुझे प्रसन्नता है कि यहां से चुराई गई माता अन्नपूर्णा की प्रतिमा 1000 वर्ष बाद यहां पुनः स्थापित कर दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज का भारत अयोध्या में सिर्फ प्रभु श्री राम का मंदिर ही नहीं बना रहा बल्कि देश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज भी बना रहा है। नए भारत में विरासत भी है और विकास भी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static