नसीमुद्दीन सिद्दीकी के बाद शिवपाल भी थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ !

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 12:34 PM (IST)

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी से बाहर निकाले जाने के बाद पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने गुरुवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। उसके साथ इस दौरान बसपा को छोड़ चुके दर्जनों पूर्व मंत्री, विधायक और पदाधिकारियों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महासचिव गुलाम नबी आजाद और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। 

वैसे नसीमुद्दीन के बाद अब सबकी नजरें मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव पर हैं। बताया जा रहा है कि शिवपाल  कांग्रेस के कुछ नेताओं से लगातार संपर्क में हैं। शिवपाल के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल को गुलाम नबी आजाद ने खारिज नहीं किया बल्कि ये कहकर और हवा दी कि आज जो ज्वॉइन कर रहे हैं उनके बारे में बता दिया। वहीं सिद्दीकी के कांग्रेस में जाने के बाद अब सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव के भी आने की खबरें सियासी गलियारों में चल रही है। शिवपाल यादव के कांग्रेस में आने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद ने बड़ा इशारा किया है।

दरअसल बसपा के कद्दावर नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कहा कि देश के बदल रहे हालात में दूसरे दलों के नेताओं का पार्टी में आना दिखाता है कि वे राहुल गांधी के नेतृत्व में राजनीति करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अब दूसरे दलों से आने वाले नेताओं का आना नहीं रुकेगा और कांग्रेस का कुनबा अब पहले से भी बड़ा होता जाएगा। इस बीच एक पत्रकार ने गुलाम नबी से सपा नेता शिवपाल यादव के कांग्रेस में शामिल होने की खबरों पर सवाल किया। इस सवाल पर कांग्रेस नेता ने घूमाकर जवाब देते हुए कहा कि अभी जो शामिल हुए हैं, बस वही हैं। आगे की बात बाद में देखी जाएगी। इससे साफ है कि शिवपाल को शामिल करने को लेकर कांग्रेस खुद दुविधा में है।