हनुमान पर राजनीति के बाद योगी की सफाई-जिन्हें धर्म की जानकारी नहीं वो ही निकालते हैं बाल की खाल

punjabkesari.in Sunday, Dec 02, 2018 - 01:03 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इन दिनों भगवान हनुमान पर दिए गए बयान पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस बीच एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे योगी ने बिना किसी विवाद का नाम लिए अपने बयान पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि जिन्हें धर्म और मर्म की जानकारी नहीं है, वो ही बाल की खाल निकालते हैं। किसी भी कार्य पर उंगली उठाना आसान है, लेकिन उसे सफलतापूर्वक पूरा करना मुश्किल है। 

योगी प्रयागराज के त्रिवेणी बांध स्थित श्री आदि शंकर विमान मंडपम में आयोजित कुंभाभिषेकम के समापन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कुंभ पर्व पर सभी को कर्तव्य बोध का भाव जागृत करने के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम में महंत नरेंद्र गिरि महाराज, अध्यक्ष अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद, जगद्गुरु हंदेवा चार्य और संतोषदास (सतुवा बाबा) भी मौजूद थे। योगी ने सभी के साथ बड़े हनुमान मंदिर में आरती-पूजन किया। योगी ने महंत नरेंद्र गिरि महाराज के साथ कुम्भ मेले की तैयारियों की जानकारी भी ली।

गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर में एक रैली के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि 'बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं, जो स्वंय वनवासी हैं, निर्वासी हैं, दलित हैं, वंचित हैं। भारतीय समुदाय को उत्तर से लेकर दक्षिण तक पूर्व से पश्चिम तक सबको जोड़ने का काम बजरंगबली करते हैं।'


 

Ruby