राम रहीम-आसाराम के बाद अब इलाहाबाद के जटाधारी बाबा भेजे गए हैं जेल

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 10:39 AM (IST)

इलाहाबादः देश अभी राम रहीम, आसाराम जैसे बाबाओं से जूझ ही रहा है कि लिस्ट में एक और बाबा का नाम शामिल हो गया है। हालांकि इस बार बाबा अश्लीलता में नहीं बल्कि क्रोध के चलते सलाखों के पीछे पहुंच गया है।

बता दें अपनी बहुत लंबी जटा के लिए मशहूर जटाधारी बाबा तुलसी गिरि इलाहाबाद सिविल लाइंस में हनुमान मंदिर में पुजारी का कार्यभार संभालते हैं। मंदिर के बगल में वर्षों से कुटी बनाकर रहते हैं। इसी हनुमान मंदिर में दर्शन करने के लिए सुनील पाल नाम का युवक आया था। किसी बात को लेकर तुलसी गिरी ने शांत और धैर्य स्वरूप छोड़कर विकराल धर लिया और अपने हथौड़े से सुनील का सिर फोड़ डाला। खून से लहूलुहान पाल किसी तरह वहां से निकल पाया। पुलिस ने सुनील को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जटाधारी बाबा को गिरफ्तार कर लिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जटाधारी बाबा की जटा कुछ दिन पहले किसी अराजकतत्व ने काट दी थी। इससे उनकी जटा कुछ छोटी हो गई थी। इस घटना के बाद से बाबा इन दिनों उग्र रहा करते थे। बाबा को गिरफ्तार करने पर कुछ लोगों ने हंगामा भी काटा और थाने पर पहुंचकर विरोध जताया। लेकिन अब जानलेवा हमले के मामले में बाबा को नैनी जेल भेज दिया गया है। मामले में इंस्पेक्टर अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज हुआ है। उसी आधार पर कार्रवाई की गई है।