ट्रांसफर के बाद स्कूल छोड़ कर जाने लगे टीचर, तो फूट-फूटकर रोए बच्चे...VIDEO VIRAL

punjabkesari.in Monday, Aug 22, 2022 - 06:18 PM (IST)

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव से भावुक कर देने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में छात्र शिक्षक की विदाई पर रो रहे हैं। यहां एक जीआरपी में तैनात सिपाही अपनी तनख्वाह से पैसे खर्च करके बच्चों को शिक्षा प्रदान करता था। वहीं, जब GRP में तैनात सिपाही का ट्रांसफर किसी और शहर में हो गया तो बच्चों की आंखों में आंसू आ गए। बच्चों के आंख में आंसू देख कर सिपाही के भी आंख में आंसू आ गए। उसका कहना है कि वह जहां पर भी रहेगा, बच्चों को पढ़ाएगा।

PunjabKesari
साल 2005 में हुई थी पुलिस में तैनाती
दरअसल, रोहित नामक एक सिपाही जो यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत है। उसकी साल 2005 में पुलिस सेवा में तैनाती हुई थी। साल 2018 मे रोहित का ट्रांसफर झांसी सिविल पुलिस से GRP मे हो गया। इसके बाद उसकी तैनाती उन्नाव GRP में हो गई। जिसके बाद सिपाही ने उन्नाव के कोरारी रेलवे स्टेशन में सेवाएं देनी शुरू कर दी। ड्यूटी करने के दौरान सिपाही ने देखा कि वहां आस पास गरीब बच्चे घूम रहे हैं।  सिपाही ने बच्चों को देखकर मन में उन्हें पढ़ाने का विचार बनाया।

PunjabKesari
सिपाही ने बच्चों को पढ़ाया 
सिपाही ने उन बच्चों से बातचीत की। फिर सिपाही ने कोरारी रेलवे स्टेशन पर खुली छत के नीचे बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया। यह जानकारी तत्कालीन डीपीआर राजेंद्र को हुई तो उन्होंने पास में बने पंचायत भवन की चाबी रोहित को दे दी। जिसके बाद उन्होंने इसी जगह पर क्लास लगानी शुरू कर दी। जिससे बच्चों के बैठने की उचित व्यवस्था भी हो गई। बच्चों को और बेहतर शिक्षा मिल सके, इसके लिए सिपाही रोहित ने पास के परिषदीय विद्यालयों में सभी बच्चों का दाखिला करा दिया।

PunjabKesari
17 अगस्त को होगा तबादला 
पहले  5 बच्चों से सिपाही ने पढ़ाने की शुरुआत की थी। इसके बाद भारी संख्या में बच्चे उसके पास पढ़ने आने लगे तो उसने 2 टीचर्स रख लिए। वह हर महीने अपनी तनख्वाह से 10 हजार रुपए बच्चों की पढ़ाई पर खर्च कर रहा था। जब 17 अगस्त को तबादले का आदेश आया तो बच्चे उनकी विदाई में फूट-फूटकर रोए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं, सिपाही रोहित का कहना है कि वह जहां भी रहेगा, बच्चों को पढ़ाता रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static