फिर आमने-सामने हुए ठाकुर-दलित, बीजेपी विधायक संगीत साेम आैर विक्रम सैनी पर लगा ये गंभीर आराेप

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 02:20 PM (IST)

मुजफ्फरनगर (फलकुमार पंवार)-मुजफ्फरनगर में एक बार फिर दलित और ठाकुर समाज आमने-सामने आ गया हैं। गांव मढकरीमपुर में देर शाम हुए ठाकुर और दलित समाज के लोगों के बीच किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गयी थी। आरोप है कि ठाकुर समाज के लोगों ने दलितों पर पथराव मारपीट और फायरिंग कर दी है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई पुलिस ने मौके कर पहुंचकर कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है। बृहस्पतिवार को दलित समाज की सैंकड़ों महिलाएं व पुरुष नारेबाजी करते हुए एसएसपी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने घंटो हंगामा किया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। अपना शिकायती पत्र एसएसपी को सौंप कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

क्या है मामला?
दरअसल मामला थाना खतौली कोतवाली क्षेत्र के गांव मढकरीमपुर का है। यहां दलित और ठाकुर समाज के लोगों में शराब पीने की मामूली बात को लेकर विवाद हो गया। दलितों का आरोप है कि ठाकुर समाज के लोग उनकी महिलाओं और युवतियों के साथ छेड़छाड़ करते हैं। अगर उन्हें ऐसा करने पर टोका जाता है तो वे मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। किसी बात को लेकर बुधवार की शाम को गांव में दलितों और ठाकुरों में फिर से कहा सुनी, मारपीट और पथराव हो गया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कई लोगो को हिरासत में ले लिया। दलितों का आरोप ये भी है की जब वे शाम को शिकायत करने के लिये खतौली कोतवाली पहुंचे तो पुलिस ने उनके साथ धक्का मुक्की करते हुए उन्हें थाने से भागा दिया।

एसएसपी ऑफिस पर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी 
जिसके बाद बृहस्पतिवार को दलित समाज की सैंकड़ों महिलाएं और पुरुषों ने एसएसपी ऑफिस पहुंचकर खतौली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया। इसके बाद पुलिस अधिकारियों को अपनी व्यथा सुनाते हुए आरोप लगाया कि ठाकुर समाज के लोग उन्हें बेवजह परेशान करते हैं। उनकी महिलाओं व लड़कियों से छेड़खानी करते हैं। दलितों ने भाजपा से सरधना विधायक संगीत सोम और खतौली विधायक विक्रम सैनी पर दबंगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

क्याें हुआ विवाद
मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी ओमवीर सिंह ने बताया कि शाम को थाना खतौली कोतवाली क्षेत्र के गांव मढ़करीमपुर में शराब पीने को लेकर दलितों और ठाकुर समाज के लोगों में झगड़ा हुआ था। जिसे पुलिस ने शांत कर दिए था। आज फिर इसी शिकायत को लेकर दलित समाज के कुछ लोग यहां आये थे। जिनकी शिकायत पर पूरे मामले की जांच सीओ खतौली से कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी। 
 

Ajay kumar