फ्री अनाज वितरण के लिए बिना हाथ धुलाए अगूंठा लगवा रहे कोटेदार, बढ़ा संक्रमण का खतरा

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 04:47 PM (IST)

हमीरपुरः उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में फ्री अनाज वितरण में कोटेदार बिना हाथ धुलाए सभी के अगूंठे ई पास मशीन में लगवा कर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। यह सब जिला स्तर से नियुक्त वितरण अधिकारी के सामने हो रहा है। जबकि शासन, प्रशासन के निर्देश है कि राशन वितरण में सभी के हाथ धुलवा कर ही मशीन में अंगूठे लगवाए जाएं। एक व्यक्ति से दूसरे की दूरी रखी जाए, लेकिन कोटेदार मनमानी कर रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।
PunjabKesari
कोटेदार की इस घोर लापरवाही के चलते ई पास मशीन से एक से दूसरे ग्रामीण में कोरोना संक्रमण आसानी से फैल सकता है। जबकि जागरूक लोग कोटेदार की इस मनमानी का विरोध कर रहे है। जिले में बड़ी आबादी वाले झलोखर कस्बे में आज से सरकारी राशन की दुकानों से फ्री अनाज वितरण किया जा रहा, जिसमें ई पास मशीन में अगूंठा लगवाने से पूर्व ना तो ग्रामीणों के हाथ धुलवाए जा रहे हैं और ना ही हाथ सेनेटाइज किए जा रहे हैं। एक के बाद एक ग्रामीण मशीन में अगूंठा लगाकर राशन ले रहे हैं और एक दूसरे से दूर बैठ रहे हैं। जबकि जिला प्रशासन के साफ आदेश है कि राशन लेने वाले हर ग्रामीण के हाथ धुलवा कर उन्हें शोसल डिस्टेंस में खड़ा किया जाए।
PunjabKesari
फ्री अनाज वितरण के समय क्या-क्या सावधानियां बरतनी है। इसके प्रति जागरूक करने के लिए पुलिस भी लगातार एनाउंस कर रही है। पुलिस को गाड़ी घूम-घूम कर लाउडस्पीकर से ऐलान कर रही है कि ई मशीन में अगूंठा लगाने के पहले हाथ जरूर धोए और सामाजिक दूरी बनाये रखें। इतना ही नहीं पुलिस ने खुद राशन की दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंस के गोले बना कर उनमें ग्रामीणों को खड़ा कर राशन बंटवाने की व्यवस्था की है। लेकिन इसके बावजूद भी सरकारी राशन के दुकानदार अपनी मनमानी पर उतारू है। कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रहे है।

देश में कोरोना को लेकर हुए लॉकडाउन के दौरान प्रदेश सरकार ने गरीबों, मजदूरों को फ्री राशन देने की घोषणा के बाद आज पहली अप्रैल से राशन वितरण शुरू किया गया है, लेकिन राशन दुकानदार निर्देशो की अनदेखी कर ई पास मशीनों से कोरोना संक्रमण को फैलाने का काम कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static