Agniveer Bharti 2022: मेरठ में आज होगी अग्निवीर भर्ती परीक्षा, 13 जिलों के अभ्यर्थी लेंगे भाग, रहेगा रूट डायवर्जन

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2022 - 11:44 AM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश में अग्निवीर भर्ती परीक्षा होने वाली है। यह परीक्षा आज यानी रविवार को मेरठ में कैंट स्थित सेना भर्ती केंद्र में होने वाली है। इसकी पूरी तैयारी की जा चुकी है। इस परीक्षा में 13 जिलों के अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं और आने वाले सभी अभ्यर्थियों की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग, सैन्य व खुफिया विभाग अलर्ट हो गए है। जिसके चलते कल परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया गया और यह देखा गया कि परीक्षा केंद्र में सभी सुविधाएं पूरी है या नहीं। वहीं, इस परीक्षा के ध्यान में रखते हुए रूट डायवर्जन भी किया गया है।

बता दें कि अग्निवीर भर्ती परीक्षा को लेकर शनिवार को पुलिस ने सैन्य व खुफिया विभाग के अधिकारियों के साथ भर्ती स्थल का जायजा लिया। वहीं, रूट डायवर्जन को लेकर एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने मौका मुआयना किया। उन्होंने बताया कि शनिवार रात से सेना भर्ती केंद्र की ओर आने वाली सभी रास्ते बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिए गए हैं। वहीं, जाम के स्थिति से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस के 125 कर्मियों को लगाया गया है जो अलग-अलग तीन शिफ्टों में तैनात रहेंगे। सदर बाजार थाना, रेलवे रोड, देहली गेट, लालकुर्ती व ब्रह्मपुरी थाना पुलिस भी तैनात रहेगी। यही नहीं जली कोठी से जीटीबी स्कूल के बीच सभी तरह के वाहनों का आवागमन भी पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा।



परीक्षा में इन शहरों के अभ्यर्थी लेंगे भाग
एसपी ट्रैफिक ने बताया कि पिछले दिनों सेना भर्ती बोर्ड की ओर से मुजफ्फरनगर में अग्निवीर की भर्ती कराई गई थी। जिन अभ्यर्थियों का फिजिकल व मेडिकल हो चुका है, उनकी रविवार को लिखित परीक्षा होनी है। इस अग्निवीर परीक्षा में मेरठ के अलावा सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, बागपत गाजियाबाद व हापुड़ जनपदों के अभ्यर्थी भाग लेंगे। परीक्षा में तीन हजार से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा को लेकर एसपी ट्रैफिक ने सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

जाने कहा रहेगा रूट डायवर्जन
.जली कोठी चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस व स्थानीय पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग की गई। भर्ती केंद्र की ओर जाने वाले वाहनों को फुटबाल चौराहे की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
.भैसाली मैदान सीएबी स्कूल के पास बैरिकेडिंग की जाएगी। यहां से सेना भर्ती केंद्र की ओर जाने वाले वाहनों को सदर थाने की तरफ से निकाला जाएगा।
.भूसामंडी से कैंट क्षेत्र की ओर से आने वाले मार्ग पर बैरिकेडिंग की जाएगी। इसके साथ वहां से आने वाले वाहनों को सिटी स्टेशन की ओर से डायवर्ट किया जाएगा।
.वेस्ट एंड रेड जीटीबी स्कूल तिराहे पर बैरिकेडिंग की जाएगी। सेना भर्ती केंद्र की ओर आने वाले वाहनों को सदर बाजार की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

Content Editor

Pooja Gill