आगरा: पुलिस छापेमारी में 8 मस्जिदों में छिपे 89 जमाती पकड़े गए, सभी को किया गया क्वारंटाइन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 10:42 AM (IST)

आगरा: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात में उत्तर प्रदेश के 19 जिलों से कुल 157 लोग शामिल होने की पुष्टि हुई थी।  मुख्यमंत्री के आदेश के बाद इन सभी को चिन्हित कर तत्काल क्वारंटाइन करने का आदेश दिया गया था। सीएम के आदेश के बाद एक्शन में आई आगरा पुलिस ने जिले के आठ मस्जिदों में छापेमारी की। यहां से कुल 89 लोगों को पकड़ा गया है। इनको होटलों में बने शेल्टर होम में क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही सभी का सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए लखनऊ भेजा गया है। इतना ही नहीं, अगर इन लोगों में कोई विदेशी नागरिक मिला तो उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज होगी। 

12 टीमों ने ऑपरेशन क्लीन के तहत आठ मस्जिदों में छापेमारी 
मंगलवार शाम को पुलिस की 12 टीमों ने ऑपरेशन क्लीन के तहत आठ मस्जिदों में छापेमारी की और 89 लोगों को पकड़ा। इसके बाद सभी को होटलों में बने शेल्टर होम में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया। 

कुछ ने की भागने की कोशिश
पुलिस ने होटल के बाहर कड़ी सुरक्षा की व्यस्था की है, क्योंकि कुछ लोगों ने भागने की कोशिश की थी। दरअसल, इन लोगों को खुद ही अपनी जानकारी देनी थी, लेकिन इन लोगों ने खुद को छिपाकर रखा और आब भागने की कोशिश कर रहे हैं। 

सभी लोगों की शिनाख्त की जा रही है शिनाख्त: एसएसपी 
एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि सभी लोगों की शिनाख्त की जा रही है। साथ ही अगर कोई विदेशी नागरिक मिलता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। बता दें कि लखनऊ समेत सूबे के कई जिलों में स्थित मस्जिदों से विदेशी नागरिकों समेत जमात में शामिल हुए कई लोग मिले हैं। इन सभी का मेडिकल परिक्षण कराकर उन्हें क्वारंटाइन किया गया है।

हापुड़ में भी मिले 63 जमाती, 2 के खिलाफ मुकदमा
हापुड़ से भी 63 जमातियों को पकड़ा गया है। इन सभी को क्वारंटाइन किया गया है। इन सभी को छिपाने के आरोप में हापुड़ पुलिस 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
 

Ajay kumar