आगरा हादसा: CM योगी ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 10:57 AM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा हादसे में यात्रियों की मौत पर दुख जताते हुए डीएम और पुलिस अधीक्षक को घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

दुर्घटना में लोगों की मृत्यु की खबर सुन पहुंचा गहरा शोक: योगी
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि जनपद आगरा में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु की खबर सुनकर गहरा शोक पहुंचा। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत लोगों की आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिजनों को संबल प्रदान करें। मैंने प्रशासन को निर्देश दिया है कि घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराई जाए।

3 सदस्यीय समिति जांच कर 24 घंटे में देगी रिपोर्ट
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बताया कि परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता में मंडलायुक्त और आईजी आगरा की 3 सदस्यीय समिति आगरा की बस दुर्घटना की जांच कर अगले 24 घंटे में रिपोर्ट देगी। जिसमें घटना की मूल वजह के साथ ही समिति की सिफारिशें भी शामिल होंगी ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए ठोस कार्ययोजना बन सके।

पुलिस ने जारी किया कंट्रोल रूम का नंबर
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली आनंद विहार जा रही अवध डिपो की जनरथ डबल डेकर बस एत्मादपुर क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर तड़के करीब साढ़े 4 बजे झरना नाले में गिर गई। उन्होंने बताया कि हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 27 पुुरुष, एक महिला और बालक शामिल है। फिलहाल मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही है। वहीं घायलों और मृतकों के परिजनों को जानकारी जुटाने के लिए पुलिस ने कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया है। परिजन इस नंबर 0562226001 पर कॉल कर जानकारी ले सकेंगे।

उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस और सभी लोगों को नाले से निकाल लिया गया है। अभी तलाश की जा रही है कहीं कोई यात्री एवं उनका सामान तो नाले में नहीं है। वहीं घायल 18 लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घायलों में दो की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया चालक को झपकी आने के कारण यह हादसा हुआ लग रहा है।
बस पुल की रैलिंग तोड़कर करीब 15 फिट नाले में जा गिरी। हादसे की सूचना मिलते ही बचाव एवं राहत का काम शुरु कर दिया गया था। वह पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और घायलों और मृतकों के शवों को नाले से निकलवाया। फिलहाल शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और इसके लिए डाक्ट्ररों की तीन टीमें गठित की गई हैं।

Deepika Rajput