घने कोहरे की चपेट में आया आगरा, एक के बाद एक भिड़े 16 वाहन...सड़कों पर रेंगते दिखे वाहन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 27, 2023 - 03:11 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर घने कोहरे में द्दश्यता शून्य होने के कारण झरना नाले के पास बुधवार तड़के एक के बाद एक 16 वाहन में आपस में भिड़ गए। हादसे में एक ट्रक चालक की मृत्यु हो गई और लगभग छह लोग घायल हो गए। घने कोहरे के कारण द्दश्यता शून्य होने पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रात में कई चालकों ने अपने ट्रक सड़क किनारे खड़े कर दिए थे। आगरा से फिरोजाबाद जाने वाले राजमार्ग पर शाहदरा फ्लाई ओवर और झरना नाले के बीच एक बाद के बाद एक चार ट्रक, दो बस, एक ऑटो रिक्शा समेत सोलह वाहन आपस में भिड़ गए।

इस दुर्घटना में एक ट्रक चालक उमेश चंद्र यादव की मृत्यु हो गई। चालक कानपुर के थाना घाटमपुर के अंतर्गत गांव भदेवना बेहटा बुजुर्ग का रहने वाला था। वाहनों के टकराने पर छह अन्य लोग भी घायल हुए। वाहनों के आपस में टकराने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन बाधित हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को निकट के अस्पताल में भेजा और क्षतिग्रस्त हुए वाहनों का राष्ट्रीय राजमार्ग से हटवा कर यातायात सुचारू कराया गया। 

उन्नाव में कोहरा का कहर 
उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में घने कोहरे की वजह से अलग-अलग सड़क हादसों में कम से कम 3 व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। राजधानी से सटे उन्नाव जिले में बांगड़मऊ पुलिस थाना अंतर्गत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस्वे पर एक कंटेनर ट्रक से 3 बसों और 2 कारों की भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कम से कम 15 लोग घायल हो गए। बांगड़मऊ थाने के एसएचओ ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा, घने कोहरे की वजह से एक कंटेनर ट्रक के पीछे से एक बस ने टक्कर मार दी जिसके बाद दो अन्य बसें उस दुर्घटनाग्रस्त बस से भिड़ गईं और फिर दो कारें पीछे से आकर इन बसों से टकरा गईं। यह दुर्घटनाएं बुधवार को तड़के घटीं।

बागपत में भी दिखा कोहरा का कहर 
पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में विजय कुमार (50) की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य यात्री घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में खेकड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में एक वैन की एक ट्रक से टक्कर हो गई जिससे वैन में सवार 2 महिलाओं की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य घायल हो गए।
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj