आगराः थाना परिसर में हुए बवाल पर CM योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2017 - 05:29 PM (IST)

आगराः फतेहपुर सीकरी और सदर थाने में हुए बवाल मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पुलिस ने 500 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें 30 हिंदूवादियों को नामजद किया गया है। 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बवालियों को बख्शा नहीं जाएगा: आईजी
फतेहपुर सीकरी में पीएसी ने फ्लैग मार्च किया है। एसएसपी प्रीतिंदर सिंह ने बताया, बवालियों पर केस दर्ज किया गया है। अज्ञात को चिहिन्त किया जा रहा है। गिरफ्तार 9 लोगों को जेल भेजा जा रहा है। 30 नामजद और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट, डकैती, आगजनी और सरकारी कार्य में बाधा डालने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि इस बवाल की घटना की सूचना सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंची। उन्होंने निर्देश दिया कि कानून अपना काम करेगा। स्थानीय भाजपा नेताओं ने लखनऊ में बात करने की कोशिश की, लेकिन सीएम ने किसी की नहीं सुनी। आईजी सुजीत पांडे ने बताया, 'इस घटना में किसी भी प्रकार से बवालियों को बख्शा नहीं जाएगा। जो भी दोषी होंगे, कार्रवाई की जाएगी।'

सीएम के निर्देश पर हुई कार्रवाई
वहीं डीआईजी महेश मिश्रा ने बताया, 'कोई परेशानी थी तो यह अफसरों से शि‍कायत करते। जो किया वह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। दूसरी ओर, भाजपा के महानगर अध्‍यक्ष विजय शिवहरे का कहना है कि कानून को हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। सीएम के निर्देश पर बवालियों पर कार्रवाई की गई है।

फिलहाल इस पूरे मामले में संदिग्‍ध भूमिका निभाने वाले विधायक चौधरी उदयभान सिंह का कहना है कि पुलिस चाहती तो बवाल नहीं होता। एसएसपी और डीएम से बात करके वह फतेहपुर सीकरी लौट आए थे, लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार लोगों से मारपीट की। बवाल करने वाले भाजपा के नहीं थे।

जानिए क्या था मामला
दरअसल फतेहपुर सीकरी थाना क्षेत्र में हिंदूवादी संगठन के 5 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था। जिन्हें पुलिस पकड़ कर थाना फतेहपुर सीकरी लाई। इसके बाद हिंदूवादी संगठन के लोगों को छुड़ाने के लिए तमाम हिंदूवादी संगठन के लोगों ने थाना फतेहपुर सीकरी का घेराव किया। घेराव के दौरान पुलिस से नोकझोंक तड़का-भड़की और मारपीट के बाद पथराव का माहौल पैदा हो गया।