आगरा: CM योगी ने तूफान पीड़ितों से अस्पताल में की मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 09:51 AM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में विनाशकारी तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया और वहां पर पीड़ितों और मृतक आश्रितों से मुलाकात कर उनका दर्द बांटा। सीएम योगी ने आगरा के खेरागढ़ में मृतक आश्रितों को 4 लाख की राहत राशि का चेक दिया और तूफान से बर्बाद हुए किसानों को भी आंकलन कर जल्द ही मुआवजा देने का आश्वासन दिया।

मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस चक्रवाती तूफान से हुई जनहानि को पूरा नहीं किया जा सकता, लेकिन उन परिवारों के साथ हमारी पूरी सहानुभूति है। सरकार की ओर से 4 लाख रुपये की सहायता राशि मृतक परिवारों को प्रदान की जा चुकी है। घायलो को भी सहायता मुहैया प्रदान की जा रही है। पशु हानि, फसल हानि भी हुई है, उसका भी आंकलन कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से आगरा में बहुत क्षति हुई है। हमारी सरकार पीड़ितों की हर संभव मदद करने को हमेशा तैयार है। इस आपदा में जिनके मकानों की हानि हुई है उनके लिए भी हमारी सरकार आवास की व्यवस्था करने का काम करेगी।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश में आगरा समेत कई जिलों में आंधी-तूफान से हुई जानमाल की भारी क्षति के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक दौरा बीच में ही छोड़कर शुक्रवार शाम आगरा पहुंचे। बुधवार को आए तूफान में सूबे में 73 लोगों की मौत हुई है, जबकि 91 लोग घायल हैं। इस तूफान में सबसे ज्यादा प्रभावित आगरा मंडल ही है।

 


 

Deepika Rajput