मंत्री जय प्रताप सिंह ने की समीक्षा बैठक, कहा-आगरा में धड़ल्ले से हो रही शराब की तस्करी

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 11:42 AM (IST)

आगराः यूपी के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने वीरवार आगरा के सर्किट हाउस में प्रदेश के पांच मंडलों के जिलों के आबकारी अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में राजस्व वसूली पर समीक्षा की। वहीं शराब की खपत बढ़ाने पर भी चर्चा की। बैठक में आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह, प्रमुख सचिव, आबकारी कल्पना अवस्थी, आबकारी आयुक्त धीरज साहू के साथ विभाग के सभी आला अफसर व निरीक्षक शामिल हुए।

मंत्री ने कहा कि आगरा में हरियाणा सहित अन्य राज्यों से धड़ल्ले से शराब की तस्करी हो रही है। आबकारी विभाग इसे रोकने में फेल साबित हो रहा है। साथ ही आगरा के फतेहपुरसीकरी, फतेहाबाद सहित देहात के कई इलाकों में मिलावटी शराब बनाने का धंधा जोरों पर चल रहा है। शिकायतों के बाद भी आबकारी विभाग के अफसरों ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसका जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि राजस्थान की शराब से यूपी की शराब की तीव्रता अधिक है। इस पर रोकथाम के लिए सरकार काम कर रही है। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को भी जागरुक किया जाएगा ताकि ऐसी शराब के सेवन से लोगों को रोका जा सके। 

इसके साथ ही उन्होंने शराब बंदी पर कहा कि इसका फैसला सरकार लेगी। ओवर रेटिंग पर कार्रवाई की बात कही। साथ ही अधिकारी की संलिप्तता पाये जाने पर उस अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग को इस वित्तीय साल में 1147 करोड़ रुपये की राजस्व वसूली का लक्ष्य मिला है। वहीं दो माह के भीतर 140 करोड़ रुपये का राजस्व वसूला जा चुका है। वहीं आठ जून को मेरठ जोन की बैठक होगी। मेरठ जोन में 18 जिले शामिल हैं। 

Ruby